Hindi News »Jharkhand »Medininagar» सीएमएस कंपनी के कस्टोडियन से लूटा गया 4.75 लाख रुपया पुलिस ने किया बरामद

सीएमएस कंपनी के कस्टोडियन से लूटा गया 4.75 लाख रुपया पुलिस ने किया बरामद

पलामू पुलिस ने सीएमएस कंपनी के कस्टोडियन से लूटे गए 54 लाख रुपए में से 4 लाख 75 हजार रुपए पुलिस ने गुरुवार को बरामद...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 21, 2018, 03:40 AM IST

सीएमएस कंपनी के कस्टोडियन से लूटा गया 4.75 लाख रुपया पुलिस ने किया बरामद
पलामू पुलिस ने सीएमएस कंपनी के कस्टोडियन से लूटे गए 54 लाख रुपए में से 4 लाख 75 हजार रुपए पुलिस ने गुरुवार को बरामद किया। अब तक 52 लाख 25 हजार रुपए की बरामदगी हो चुकी है। इसकी जानकारी एसपी इंद्रजीत महथा ने प्रेसवार्ता कर पत्रकारों को दी। उन्होंने बताया कि इस घटना में शामिल अपराधकर्मी की पहचान पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज व गुप्त सूचना के आधार पर हो गई थी।

इस कांड में पश्चिम बंगाल के जिलों जलपाईगुड़ी थाना राजगंज फटापुकुर के वीरेन गोवाला व विजेंद्र गोवाला तथा कटिहार के कोठा थाना जुराबगंज के बीरू यादव उर्फ बीरू बंजारा शामिल है। इन घटना में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए डीएसपी प्रेमनाथ के नेतृत्व में टीम का गठन कर अपराधियों के ठिकाने पर छापामारी की जहां से पुलिस को 30 जून को 47 लाख 50 हजार रुपए बरामद की गई थी। तीनों की गिरफ्तारी के लिए वारंट जारी किया गया। गिरफ्तारी वारंट एवं अपराधियों की आने की सूचना पर पलामू पुलिस पुन: कटिहार जिला अंतर्गत कोठा थाना के जुराबगंज में बीरू यादव के गिरफ्तारी हेतु उसके दो तीन ठिकानों पर छापामारी की। जहां से पुलिस को लूटे गए 4 लाख 75 हजार रुपए बरामद हुए हैं। पुलिस ने अभियुक्तों के कई ठिकानों पर छापामारी की, लेकिन अभियुक्त फरार पाए गए। एसपी ने कहा कि तीनों अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए न्यायालय से वारंट का तामिला कर अभियुक्तों के गिरफ्तारी हेतु इनके विरुद्ध कुर्की जब्ती की कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने बताया कि इस केस के सफल उद्भेदन में पलामू पुलिस उपाधीक्षक प्रेमनाथ एवं उनके साथ इस टीम में शामिल शहर थाना प्रभारी तरुण कुमार लेस्लीगंज थाना प्रभारी राणा जंग बहादुर सिंह, आरक्षी ललन प्रसाद, सत्येन्द्र प्रसाद चालक नंद लाल प्रसाद सहित टीम में अन्य शामिल पुलिस कर्मी को पुलिस महानिरीक्षक के द्वारा प्रशस्ति पत्र व पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा।

डीएसपी प्रेमनाथ ने बताया कि 18 जुलाई से ही गुप्तचर के संपर्क में है। उसी ने सूचना दिया कि बीरू यादव घर आया हुअा है। मेदिनीनगर कोर्ट से वारंट लेकर रविवार को कटिहार व जलपाईगुड़ी गए। कटिहार में उसके दो तीन ठिकानों पर छापामारी किए तो कबीला से काला रंग के पोलीथिन से 4 लाख 75 हजार रुपया बरामद किया। उसके बाद जलपाईगुड़ी गए और आरोपी के ठिकानों पर छापामारी किया लेकिन वहां से दोनों आरोपी फरार पाए गए।

मेदिनीनगर में प्रेसवार्ता करते एसपी इंद्रजीत महथा व अन्य।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Medininagar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×