Hindi News »Jharkhand »Medininagar» मवि शिवाला की छात्रा को कलर बॉक्स खुला छोड़ देने पर शिक्षिका ने पीटा

मवि शिवाला की छात्रा को कलर बॉक्स खुला छोड़ देने पर शिक्षिका ने पीटा

राजकीय मध्य विद्यालय शिवाला रोड स्थित पांचवीं की छात्रा पूनम कुमारी की पिटाई शिक्षिका ने बेवजह बेरहमी से कर दी।...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 21, 2018, 03:40 AM IST

मवि शिवाला की छात्रा को कलर बॉक्स खुला छोड़ देने पर शिक्षिका ने पीटा
राजकीय मध्य विद्यालय शिवाला रोड स्थित पांचवीं की छात्रा पूनम कुमारी की पिटाई शिक्षिका ने बेवजह बेरहमी से कर दी। छात्रा का कसूर बस इतना था कि उसने अपना कलर बॉक्स खुला छोड़ दिया था। घटना गुरुवार की है। छात्रा ने स्कूल से घर लौटने पर परिजनों काे आपबीती सुनाई। इसके बाद परिजनों ने इस मामले की जानकारी शहर थाना पुलिस को दी। बाद में पुलिस ने दोनों पक्षों को समझा बुझा कर मामले को रफा-दफा कर दिया।

इस मामले में शुक्रवार को राजकीय मध्य विद्यालय की प्रधानाध्यापिका मंजू कुमारी ने बताया कि इस मामले को बेवजह तूल दिया जा रहा है। अभिभावक को पहले पूरे मामले की जानकारी उन्हें देनी चाहिए थी, लेकिन वे बिना सूचना के मामले को लेकर थाना चले गए। विद्यालय में सभी छात्र-छात्राओं के साथ हमारा एक जैसा व्यवहार होता है। अगर उन्हें डांटा जाता है तो इसमें उनकी ही भलाई छिपी होती है। शिक्षक सभी को पढ़ने के लिए कहते हैं। सभी बच्चे हमारे घर के बच्चे के समान हैं। उन्होंने यह भी कहा कि छात्रा पूनम के अभिवावक द्वारा लगाए गए आरोप सही साबित होने पर संबंधित शिक्षिका पर स्कूल प्रबंधन की ओर से उचित कार्रवाई की जाएगी।

पीड़ित छात्रा के अभिभावक चंपा देवी का कहना है कि स्कूल मे पढ़ाई कम पिटाई ज्यादा हो रहा है। गुरुवार को उनके बच्ची को स्कूल की शिक्षिका द्वारा बेवजह पीटा गया है, इसको लेकर वे दुखी हैं। विद्यालय में अगर इस तरह से मारपीट की जाएगी तो वे चुप नहीं बैठेंगी। ठीक से पढ़ाई हो वह बस यही चाहती हैं।

उपस्थित छात्रा व उसके परिजन, स्कूल की प्राचार्य व शिक्षिका।

समझाने के लिए फटकारा था : शिक्षिका

शिक्षिका रेखा रानी ने कहा कि मेरे मन में स्कूल के बच्चों के प्रति कोई द्वेष नहीं है। बस मैंने समझाने के भाव से बच्ची को फटकार लगाई थी, लेकिन अब लगता है, कि इस मुद्दे पर राजनीति हो रही है और मुझे राजनीति का शिकार बनाया जा रहा है। इस मामले में पांचवीं की छात्रा पूनम कुमारी ने बताया कि मैंने कलर बॉक्स खुला छोड़ दिया था। इस पर मैडम ने मुझे छड़ी से मारा। मेरी कोई गलती नहीं है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Medininagar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×