• Hindi News
  • Jharkhand
  • Medininagar
  • मांगों के समर्थन में मनरेगा कर्मचारी महासंघ का धरना

मांगों के समर्थन में मनरेगा कर्मचारी महासंघ का धरना / मांगों के समर्थन में मनरेगा कर्मचारी महासंघ का धरना

Medininagar News - झारखंड राज्य मनरेगा कर्मचारी महासंघ के तत्वावधान में कचहरी परिसर में पलामू मनरेगा कर्मचारी ने एक दिवसीय धरना...

Bhaskar News Network

Jul 21, 2018, 03:40 AM IST
मांगों के समर्थन में मनरेगा कर्मचारी महासंघ का धरना
झारखंड राज्य मनरेगा कर्मचारी महासंघ के तत्वावधान में कचहरी परिसर में पलामू मनरेगा कर्मचारी ने एक दिवसीय धरना दिया। कार्यक्रम में वक्ताओं ने कहा कि मनरेगा कर्मी को बलि का बकरा बना दिया जाता है। गलती चाहे किसी की हो भुगतना मनरेगा कर्मी को पड़ता है।

मनरेगा कर्मी के पास वित्तीय शक्ति नहीं है इसके बावजूद एक ही योजना में दोषी पाए जाने पर सरकारी कर्मियों से स्पष्टीकरण पूछा जाता है, जबकि मनरेगा कर्मियों को सीधे बर्खास्त कर दिया जाता है। लोगों ने कहा कि सरकार हमारी मांगों पर ध्यान नहीं देगी तो इसका खामियाजा सरकार को भुगतना पड़ेगा। कर्मचारी अब संगठित हो रहे हैं। सरकार हमें कमजोर नहीं समझे। हम वोटर नहीं वोट बैंक है।

सरकार को अगर गांधीगिरी समझ में नहीं आया तो हम इसे लेकर क्रांतिकारी आंदोलन करेंगे। धरना कार्यक्रम में जिला संरक्षक देवेंद्र उपाध्याय, ज्योति किस्पोहा, रमाकांत तिवारी, नारद कुमार यादव, सुरेंद्र तिवारी, रविंद्र कुमार, प्रेमचंद्र प्रसाद, शंभू तिवारी, मणिशंकर मिश्रा, दिलीप पांडेय, उपेंद्र सिंह, ललन प्रजापति, धर्मेंद्र कुमार अरविंद सिंह, दीपक सिंह, रणधीर जायसवाल, असगर हुसैन, विजय राम सहित कई मनरेगा कर्मी ने अपने विचार व्यक्त किए। धरना कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष विकास पांडेय ने की। संचालन प्रदेश संगठन मंत्री पंकज सिंह ने किया।

X
मांगों के समर्थन में मनरेगा कर्मचारी महासंघ का धरना
COMMENT