--Advertisement--

पहली बारिश में जगह-जगह जलजमाव

मौसम की पहली बारिश ने नगर निगम की पोल खोलकर रख दी है। बारिश के कारण पूरे शहर की स्थिति नारकीय हो गई है। जगह-जगह पानी...

Dainik Bhaskar

Jul 24, 2018, 03:40 AM IST
पहली बारिश में जगह-जगह जलजमाव
मौसम की पहली बारिश ने नगर निगम की पोल खोलकर रख दी है। बारिश के कारण पूरे शहर की स्थिति नारकीय हो गई है। जगह-जगह पानी का जमाव हो गया। नालियों का कचरा भी सड़कों पर आ गया है। नगर निगम की अव्यवस्था के कारण लोगों का सड़क पर चलना भी मुश्किल हो गया है। नगर निगम बरसात को देख पहले से तैयारी का दावा करता आया है, लेकिन तैयारी बिलकुल लचर नजर आई।

तालाब में बदला टेंपो स्टैंड

रतनलाल पेट्रोल पंप के सामने टेंपो स्टैंड तालाब में तब्दील हो गया है। स्टैंड के चारों तरफ पानी भर गया है, जबकि प्रतिदिन यहां से 200 से ज्यादा गाड़ियां विभिन्न जगहों के लिए खुलती हैं। जबकि नगर निगम प्रति टेंपो ₹5 तथा अन्य गाड़ियों से ₹10 वसूलता है फिर भी सुविधा के नाम पर यहां कुछ भी नहीं है। लोग किसी तरह गाड़ी पकड़ने के लिए बड़ी मुश्किल से गाड़ी के पास पहुंच पाते हैं। पानी का जमाव इतना अधिक है कि छोटे बच्चों का चलना मुश्किल है। बड़े लोग भी किसी तरह अपने छोटे बच्चों को गोद में लेकर गाड़ी तक पहुंचते दिखे। कई लोग गाड़ी पकड़ने के चक्कर में गिरे भी। इस स्टैंड से सतबरवा, मनीका, पोलपोल, लहलहे, बरवाडीह व अन्य जगहों के लिए यहां से प्रतिदिन 200 से ऊपर छोटी व बड़ी गाड़ियां खुलती हैं।

बारिश के कारण सड़क पर जमा पानी।

छहमुहान पर नालियों का पानी सड़क पर

जिले के हृदयस्थली छह मुहान के आसपास की सभी नालियां बजबजा रही हैं। किसी तरह की साफ सफाई की व्यवस्था नहीं है। वर्षा का पानी नाली के ऊपर से बह रहा है। सबसे ज्यादा दिक्कत तो उन दुकानदारों को हो रही है, जो वहां दुकान लगाए हुए हैं। उनकी दुकान के आगे भारी मात्रा में पानी का जमाव हो गया है, जिसके कारण ग्राहक भी उनके दुकान तक नहीं पहुंच पा रहे हैं। दुकानदारों का कहना है यदि हम लोग नगर निगम को शिकायत करेंगे तो उन लोगों के द्वारा हम लोग को ही हटा दिया जाएगा, इसलिए मजबूरी में हम लोग कुछ बोल भी नहीं पाते हैं।

X
पहली बारिश में जगह-जगह जलजमाव
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..