• Hindi News
  • Jharkhand
  • Medininagar
  • चंद्रशेखर आजाद और बाल गंगाधर तिलक का जन्मदिन मनाया
--Advertisement--

चंद्रशेखर आजाद और बाल गंगाधर तिलक का जन्मदिन मनाया

Medininagar News - गुलाबचंद प्रसाद अग्रवाल इंटर कॉलेज सड़मा छतरपुर में सोमवार को चंद्रशेखर आजाद और लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक के जन्म...

Dainik Bhaskar

Jul 24, 2018, 03:40 AM IST
चंद्रशेखर आजाद और बाल गंगाधर तिलक का जन्मदिन मनाया
गुलाबचंद प्रसाद अग्रवाल इंटर कॉलेज सड़मा छतरपुर में सोमवार को चंद्रशेखर आजाद और लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक के जन्म दिवस के अवसर पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ प्राचार्य प्रियरंजन पाठक ने चंद्रशेखर आजाद और बाल गंगाधर तिलक के चित्र पर पुष्प अर्पित कर किया।

विचार गोष्ठी में विचार रखते हुए अंग्रेजी शिक्षक शादाब अख्तर ने कहा कि इन दो महापुरुषों के जन्मदिवस को मनाकर हम अपने जीवन को धन्य समझते हैं। अर्थशास्त्र शिक्षक विकास कुमार चंद्रशेखर आजाद की पूरी जीवनी को रखा और उनके बताए मार्ग पर चलने का आग्रह किया। कई छात्रों ने भी विचार रखे। प्राचार्य प्रियरंजन पाठक ने कहा कि जिस प्रकार महापुरुषों का जीवन समाज राष्ट्र के लिए समर्पित रहता है वैसे ही हमें अपने जीवन को राष्ट्र के प्रति समर्पित करना होगा। हम महापुरुषों के पदचिह्नों पर चलकर जीवन को सुखमय बना सकते हैं। उपस्थित छात्रों को कहा कि आप पर समाज का बड़ा दायित्व है क्योंकि आपको दो घरों को सवारने का कार्य करना है यह कार्य समाज निर्माण में बड़ी भूमिका अदा करती है। मौके पर शिक्षक सुजीत कुमार बनपर, प्रधान सहायक मनीष कुमार, आशा कुमारी, उत्तम कुमार, सूर्यदेव मिस्त्री, प्रमोद ठाकुर, अखिलेश यादव सहित सैकड़ों छात्र छात्राएं मौजूद थीं।

X
चंद्रशेखर आजाद और बाल गंगाधर तिलक का जन्मदिन मनाया
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..