• Hindi News
  • Jharkhand
  • Medininagar
  • अंतरराज्यीय सड़क लुटेरा गिरोह के पांच सदस्य पुलिस के हत्थे चढ़े
--Advertisement--

अंतरराज्यीय सड़क लुटेरा गिरोह के पांच सदस्य पुलिस के हत्थे चढ़े

पुलिस ने शुक्रवार को गुप्त सूचना के आधार पर अंतरराज्यीय सड़क लुटेरा गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार कर न्यायिक...

Dainik Bhaskar

Aug 05, 2018, 03:40 AM IST
अंतरराज्यीय सड़क लुटेरा गिरोह के पांच सदस्य पुलिस के हत्थे चढ़े
पुलिस ने शुक्रवार को गुप्त सूचना के आधार पर अंतरराज्यीय सड़क लुटेरा गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। इसकी जानकारी पलामू एसपी इंद्रजीत महथा ने प्रेसवार्ता कर दी। इस मामले में पुलिस ने औरंगाबाद नवीनगर पोखरा जनकपुर निवासी बाबूलाल चौधरी, मेदिनीनगर के मनीष रजक, पाटन थाना खामदा के ननकू कुमार चंद्रवंशी, नवीनगर सिराजपुर के मो. सबिर तथा कुटुंबा तुरता के ललन सिंह को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इसकी निशानदेही पर लूटे गए वाहनों को जब्त किया है।

10 जून को सुलतानी घाटी में लूटा था वैन

एसपी इंद्रजीत महथा ने बताया कि 10 जून 2018 की रात में सुलतानी घाटी के पास एक जामुन लदे पिकअप वैन के ड्राइवर को मारपीट कर वैन लूट लिया गया था। इस संबंध में छतरपुर थाना में 12 जून को आठ दस अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया था।

मोबाइल फोन की बरामदगी से हुआ खुलासा

इस कांड के उद्भेदन के लिए पलामू पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर विशेष टीम का गठन किया गया था। पुलिस ने अनुसंधान के क्रम में नवीनगर थाना क्षेत्र में बेचे गए मोबाइल फोन को विकास कुमार के पास से बरामद किया। विकास की निशानदेही पर बाबूलाल चौधरी को गिरफ्तार किया। पुलिस ने निशानदेही पर कुटुंबा थाना के एक गैरेज से लूटे गए वाहनों को बरामद किया। वहीं वाहन थाना के एक गैरेज से लूटे गए वाहनों को बरामद किया। वाहन चालक से लूटे गए मोबाइल फोन को पुलिस ने नवीनगर थाना के कुरमीपोखरा से बरामद किया। एसपी ने बताया कि अपराधियों द्वारा लूटे गए वाहनों की पहचान छुपाने के लिए उसके अलग अलग हिस्साें को थोड़ा क्षतिग्रस्त किया गया है। एसपी ने बताया कि लूट की घटना में शामिल अन्य पांच अपराधियों की पहचान हो गई है। इसकी गिरफ्तार के लिए छापामारी की जा रही है। उन्होंने बताया कि इन सभी अपराधियों का आपराधिक इतिहास रहा है। वर्ष 2015 में जपला थाना क्षेत्र वाहन लूट तथा बिहार के अलग-अलग थानों में मामला दर्ज है। इन सभी की संलिप्तता 2017 में हरिहरगंज से बोलेरो लूट, पीपरा थाना से पिकअप वैन लूट तथा औरंगाबाद के नगर थाना क्षेत्र से चोरी किए गए वाहनों में रही है। छापामारी दल में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शंभू कुमार सिंह, हरिहरगंज थाना प्रभारी वंश नारायण सिंह, छतरपुर थाना प्रभारी वासुदेव मुण्डा, बालेश्वर सिंह, संजय कुमार सिंह, हवलदार उदेश्वर पासवान, मदजीत कुमार सिंह, प्रदीप महतो, दूधनाथ यादव, अजीत कुमार दुबे, किसान राम, सुरेन्द्र कुमार यादव, विवेक कुमार, प्रवेश कुमार मुख्य रूप से शामिल थे।

प्रेसवार्ता करते एसपी इंद्रजीत महथा व गिरफ्तार आरोपी।

X
अंतरराज्यीय सड़क लुटेरा गिरोह के पांच सदस्य पुलिस के हत्थे चढ़े
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..