Home | Jharkhand | Medininagar | कारगिल विजय दिवस मनाया, वीरों को दी श्रद्धांजलि

कारगिल विजय दिवस मनाया, वीरों को दी श्रद्धांजलि

अखिल भारतीय पूर्व सैनिक सेवा परिषद के पलामू इकाई के द्वारा बुधवार को स्थानीय पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति टाउन...

Bhaskar News Network| Last Modified - Jul 27, 2018, 03:41 AM IST

कारगिल विजय दिवस मनाया, वीरों को दी श्रद्धांजलि
कारगिल विजय दिवस मनाया, वीरों को दी श्रद्धांजलि
अखिल भारतीय पूर्व सैनिक सेवा परिषद के पलामू इकाई के द्वारा बुधवार को स्थानीय पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति टाउन हॉल में 1999 में भारत पाकिस्तान के मध्य लड़े गए कारगिल युद्ध में शहीद हुए सैनिकों के याद में कारगिल विजय दिवस हर्षोल्लास से मनाया गया। समारोह में वीर शहीदों के प्रति अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई। समारोह के मुख्य आकर्षण के केंद्र स्कूली बच्चे थे, जिनकी उपस्थिति ने समारोह में चार चांद लगा दिए। नगर के गणमान्य नागरिकों के साथ बड़ी संख्या में आम देशभक्त नागरिकों ने समारोह में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। सरस्वती शिशु विद्या मंदिर और सेंट मेरी एकेडमी के बच्चों के द्वारा प्रस्तुत किया गया। मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम, देश भक्ति गीत, और, देश भक्ति पर आधारित मनमोहक नाटक के मंचन ने समारोह में उपस्थित सभी दर्शकों के मन को मोह लिया। कार्यक्रम के दौरान वीर नारियों एवं बहादुर सैनिकों को सम्मानित किया गया। वही कार्यक्रम में शामिल अतिथियों ने अपने अभिभाषण में उपस्थित दर्शकों, विशेषकर बच्चों एवं नौजवानों से देश के प्रति अपने फर्ज को जगाने के लिए अनुरोध किया तथा नौ जवानों से अपील की कि भारतीय सेना में शामिल होकर देश की रक्षा करने के लिए तत्पर रहें।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से अखिल भारतीय पूर्व सैनिक सेवा परिषद के प्रदेश अध्यक्ष सह भाजपा प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य सह आगामी लोकसभा चुनाव में राजमहल लोकसभा क्षेत्र के भाजपा प्रभारी कर्नल डॉक्टर संजय कुमार सिंह उपस्थित थे। कर्नल सिंह ने अपने अभिभाषण में अखिल भारतीय पूर्व सैनिक सेवा परिषद के द्वारा किए जा रहे कार्यों के प्रति संतोष व्यक्त करते हुए, इस पुण्य कार्य को ऐसे ही जारी रखने के लिए पूर्व सैनिकों को प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि वीर सैनिक जिनके बदौलत देश का हर नागरिक अपने आप को सुरक्षित महसूस करता है आज हम सभी ऐसे वीर जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करते है। हम उनके परिजनों को सम्मान देना चाहते है। ताकि देश भक्ति की भावना कायम रहे।

कार्यक्रम

अखिल भारतीय पूर्व सैनिक सेवा परिषद के पलामू इकाई ने किया कार्यक्रम का आयोजन

शहरी की प|ी को शॉल ओढाकर सम्मानित करते अतिथि।

prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now