--Advertisement--

संवेदनशील बनें जूनियर पुलिस अधिकारी : सांसद

Dainik Bhaskar

Jun 27, 2018, 03:45 AM IST

Medininagar News - पलामू सांसद वीडी राम ने कहा कि जनप्रतिनिधियों व पुलिस के निचले अधिकारियों को और संवेदनशील होने की जरूरत है...

संवेदनशील बनें जूनियर पुलिस अधिकारी : सांसद
पलामू सांसद वीडी राम ने कहा कि जनप्रतिनिधियों व पुलिस के निचले अधिकारियों को और संवेदनशील होने की जरूरत है क्योंकि सरकार की जो सोच है उसमें अंतिम व्यक्ति तक सरकार की योजनाओं पहुंचाने में जनप्रतिनिधियों की भूमिका काफी महत्वपूर्ण है।

उन्होंने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही कि सरकार कई जन उपयोगी योजना ला रही है। इसका प्रचार प्रसार जरूरी है । उन्होंने कहा कि आज अंतिम व्यक्ति को सजग व जागरूक बनाना जनप्रतिनिधियों का ही दायित्व है। राम ने कहा कि उन्हें ऐसा प्रतीत होता है कि अगर अधिकारी पब्लिक के प्रति और संवेदनशील हो जाएंगे तब सरकार की योजनाएं शत-प्रतिशत धरातल पर दिखने लगेगा ।

उन्होंने कहा कि अपने अधिकारों के प्रति लोग जागरुक हो जाएंगे तभी आगे आएंगे बदलाव आएगा। उन्होंने कहा कि मुखिया, ग्राम पंचायत समिति सदस्य, अधिकारी ,जिला पार्षद अपने क्षेत्र में विकास योजनाओं की मॉनिटरिंग करते ही हैं इसमें और सजगता लाने की जरूरत है उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधि आगे आकर आकर अंतिम व्यक्ति के लिए सोचने लगेगा तब समाज की धारा ही बदल जाएगी।

इससे सरकार का जो उद्देश्य है वह पूरा होगा। सांसद ने बताया कि उन्होंने क्षेत्र विकास योजनाओं के लिए अपने स्तर से प्रयास कर रहे हैं इसी प्रयास का परिणाम है कि केचकी अवसाने स्थित कोयल नदी पर आठ करोड़ 85 लाख की लागत से 292 मीटर पुल का निर्माण की स्वीकृति मिल गई है। यह पुल 24 माह में बनकर तैयार हो जाएगा। इसी तरह हरिहरगंज बाजार में 21 करोड़ की लागत से साढ़े तीन किलोमीटर की सड़क स्वीकृति मिली है। उन्होंने बताया कि छतरपुर खजूरी बेलहारा रोड में 16 किलोमीटर तक निर्माण कार्य स्वीकृत की भी स्वीकृति मिली है। सांसद ने कहा कि जिले में नेटवर्क की खराब स्थिति को देखते हुए बीएसएनएल के 85 टावर लगाने की मंजूरी भारत सरकार से मिल गई है। सांसद ने बताया कि छतरपुर जपला सामोडी होते हुए बनकीर सबानो के बिहार बॉर्डर तक जाने वाली 15 किलोमीटर सड़क की स्वीकृति उनके प्रयास से मिल गई है। यह सड़क 20 करोड़ की लागत से बनाई जाएगी। उन्होंने बताया कि जनप्रतिनिधि का दायित्व है कि वह अपने क्षेत्र का विकास करें।

X
संवेदनशील बनें जूनियर पुलिस अधिकारी : सांसद
Astrology

Recommended

Click to listen..