• Home
  • Jharkhand News
  • Medininagar
  • पचास सरकारी नौकरी वालों के नाम राशन कार्ड से हटवाएं, मिलेगा सम्मान
--Advertisement--

पचास सरकारी नौकरी वालों के नाम राशन कार्ड से हटवाएं, मिलेगा सम्मान

जनता दरबार में मंगलवार को पलामू डीसी अमीत कुमार ने तीन दर्जन से अधिक ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान किया। इस...

Danik Bhaskar | Jul 11, 2018, 03:45 AM IST
जनता दरबार में मंगलवार को पलामू डीसी अमीत कुमार ने तीन दर्जन से अधिक ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि राशन कार्ड में शामिल 50 सरकारी नौकरी करने वालों के नाम हटवाएं, तो आपको सम्मान मिलेगा।

जनता दरबार में ज्यादातर भूमि विवाद से संबंधित मामले सामने आए। इसके निराकरण के लिए डीसी ने संबंधित सीओ को दिशा निर्देश दिए। इस दौरान जनता दरबार में पाटन के ग्रामीण ने पांच ऐसे लोगों के नाम बताया जिन्होंने संपन्न होते हुए भी अपना नाम राशन कार्ड में जुड़वा लिया है। उसने डीसी से शिकायत की कि सरकारी नौकरी में रह कर अरविंद यादव ने अंत्योदय कार्ड बनवाया है, जिसकी जांच कराकर कार्रवाई की जानी चाहिए।

उन्होंने एक ही परिवार के लोगों को सात राशन कार्ड लिए जाने की भी जानकारी दी। डीसी ने उस ग्रामीण को आश्वस्त किया कि इन सभी पर कार्रवाई की जा रही है। अगर आपके पास और भी ऐसे नाम है जो संपन्न होते हुए भी राशन कार्ड का लाभ ले रहे हैं तो आप हमें बताए, उन सभी का नाम राशन कार्ड से डिलिट किया जाएगा। साथ ही उनसभी पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी। इसी तरह नावाबाजार के चेचन्या गांव की 65 वर्षीय रुक्मणि कुंवर ने डीसी से शिकायत किया कि पांच बार सीओ से मिलने के बाद भी उसकी जमीन की नापी नहीं हुई। डीसी ने कहा तत्काल इस पर सीओ स्तर से कार्रवाई करेंगे। आप घर जाए आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। जल्द ही आपकी समस्याओं का समाधान कर दिया जाएगा।

जनता दरबार में ग्रामीणों की फरियाद सुनते डीसी अमीत कुमार।