• Home
  • Jharkhand News
  • Medininagar
  • प्रभारी एमओ समेत दो प्रखंड प्रबंधक का वेतन रोका गया
--Advertisement--

प्रभारी एमओ समेत दो प्रखंड प्रबंधक का वेतन रोका गया

मिजिल्स व रुबेला का माइक्रो प्लान जमा नहीं करने के कारण सिविल सर्जन डाॅ. कलानंद मिश्रा ने हरिहरगंज सामुदायिक...

Danik Bhaskar | Jul 11, 2018, 03:45 AM IST
मिजिल्स व रुबेला का माइक्रो प्लान जमा नहीं करने के कारण सिविल सर्जन डाॅ. कलानंद मिश्रा ने हरिहरगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डाॅ. राजेश कुमार कुशवाहा व प्रखंड कार्यक्रम प्रबंधक संजय कुमार के अलावा शहरी कार्यक्रम प्रबंधक सुखराम बाबू के वेतन पर रोक लगा दी है। मिजिल्स एवं रुबेला का माइक्रो प्लान जमा नहीं करने पर तीनों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

इससे पहले सिविल सर्जन कार्यालय सभागार में मंगलवार को मिजिल्स और रुबेला अभियान को लेकर समीक्षा बैठक आयोजित की गई थी। अध्यक्षता सिविल सर्जन डाॅ. कलानंद मिश्रा ने की। संचालन जिला कार्यक्रम प्रबंधक प्रवीण सिंह ने किया। बताया कि पूर्व में जून माह से मिजिल्स और रुबेला के लिए अभियान शुरू करना था। हालांकि विभागीय कारणों से अब जुलाई में अभियान शुरू होगा।

पूर्व में निर्धारित तिथि के अनुसार कुछ को छोड़ शेष प्रखंडों से माइक्रो प्लान जिला को भेज दिया गया था, लेकिन हिदायत देने के बावजूद हरिहरगंज का माइक्रो प्लान अप्राप्त था। सिविल सर्जन ने तमाम प्रखंडों को निर्देश दिया कि 24 घंटे के भीतर पूर्व के माइक्रो प्लान में तिथि संशोधन कर जिला को भेजें। इसके अलावा अन्य बिंदुओं पर चर्चाएं हुईं। डीपीएम प्रवीण सिंह ने कहा कि निजी स्कूलों पर भी फोकस करने की जरूरत है।

95 प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने में सबका सहयोग अपेक्षित है। उन्होंने समाज कल्याण पदाधिकारी से भी सहयोग मांगा। डीपीएम प्रवीण सिंह ने बताया कि उपायुक्त के निर्देश पर बैठक आयोजित होनी है। आयोजित होने वाली बैठक के तैयारी के लिए प्रभारियों के साथ बैठक की जा रही है। विभिन्न योजनाओं की भी समीक्षा की गई। मौके पर जिला लेखा प्रबंधक केवल सिंह, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डाॅ. एसकेपी यादव, डा सीमा, डा धीरेंद्र कुमार, डा राजेश अग्रवाल समेत बड़ी संख्या में प्रभारी, बीपीएम, बीएएम आदि उपस्थित थे।