• Hindi News
  • Jharkhand News
  • Medininagar
  • साइबर अपराधियों ने ठेकेदार के खाते से उड़ाए तीन लाख 60 हजार, प्राथमिकी
--Advertisement--

साइबर अपराधियों ने ठेकेदार के खाते से उड़ाए तीन लाख 60 हजार, प्राथमिकी

गायत्री नगर एकता पथ के आनंद कुमार श्रीवास्तव के खाते से साइबर अपराधियों ने तीन लाख 60 हजार रुपए उड़ा दिए। इस संबंध...

Dainik Bhaskar

Jul 19, 2018, 03:45 AM IST
गायत्री नगर एकता पथ के आनंद कुमार श्रीवास्तव के खाते से साइबर अपराधियों ने तीन लाख 60 हजार रुपए उड़ा दिए। इस संबंध में श्रीवास्तव ने शहर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। इसमें कहा गया है कि 14 से 17 जुलाई के बीच उनके खाते से राशि गायब कर दी गई है, जबकि एटीएम कार्ड उनके पास है।

उन्होंने पुलिस को बताया कि 13 जुलाई को उन्होंने अपने एटीएम कार्ड से चिनियां मोड़ गढ़वा में स्थिति एटीएम से एक हजार रुपए नगद निकाले थे। इसके बाद वे अपने काम में व्यस्त हो गए। बुधवार को उन्हें महाराष्ट्र के लिए निकलना था। टिकट आरक्षित करा लिया था, किंतु जब एटीएम में पैसा निकालने के लिए गए तब एकाउंट में मात्र 87 पैसा बचा हुआ था। इसपर वे हैरान हो गए। फिर तत्काल थाना पहुंचे और इसकी लिखित शिकायत कराई। बैंक को सूचित किया।

बैंक से पासबुक अपडेट कराने के बाद पता चला कि उनके एकाउंट से 14 जुलाई को गया(बिहार) के एटीएम से 40 हजार रुपए एक बार में 20-20 हजार रुपए दो बार में निकाले गए। गया से ही 14 जुलाई को जमशेदपुर के सोहन सिंह के नाम पर 40 हजार रुपए ट्रांसर्फर किए गए। उसी दिन काराकाट बिहार की सोनाली कुमारी के नाम पर भी 40 हजार रुपए ट्रांसर्फर किए गए, जबकि 15 जुलाई को स्टेट बैंक के एटीएम से 20-20 हजार रुपए दो बार में कैश निकाला गया। 15 जुलाई को फिर से सोहन सिंह के नाम पर 40 हजार रुपए ट्रांसर्फर किए गए। 16 जुलाई को पटना के एसबीआई एटीएम से 20-20 हजार रुपए निकाले गए।

इसके बाद बची हुई राशि गया के एटीएम से निकाली गई। श्रीवास्तव ने बताया कि उन्हें ताज्जुब है कि एटीएम उनके पास है तब उनके खाते से पैसा कैसे निकल गया। उन्होंने पलामू एसपी से आग्रह किया है कि वे इस दिशा में सकारात्मक पहल कर खाता से निकासी की गयी अवैध राशि की रिकवरी कराने का प्रयास करें। आनंद कुमार श्रीवास्तव का खाता संख्या 34697434635 है, जिससे अवैध निकासी हुई है।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..