• Hindi News
  • Jharkhand News
  • Medininagar
  • पति और पत्नी के नाम पर चल रही दो पीडीएस दुकानों का लाइसेंस किया रद्द
--Advertisement--

पति और पत्नी के नाम पर चल रही दो पीडीएस दुकानों का लाइसेंस किया रद्द

खाद्य एवं आपूर्ति विभाग द्वारा दो डीलरों का लाइसेंस रद्द कर दिया गया है। इनमें पांकी प्रखंड के गरीब नवाज महिला...

Dainik Bhaskar

Aug 11, 2018, 03:46 AM IST
खाद्य एवं आपूर्ति विभाग द्वारा दो डीलरों का लाइसेंस रद्द कर दिया गया है। इनमें पांकी प्रखंड के गरीब नवाज महिला स्वयं सहायता समूह की दुकान भी शामिल है।

इस स्वयं सहायता समूह की अध्यक्ष हतीना खातून के पति नौशाद अनवर के नाम से 1988 से पीडीएस दुकान चल रहा था। इस संबंध में जब प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी द्वारा जांच की गई, तो पता चला कि एक ही घर में पति-प|ी के नाम से दो दुकान चलाई जा रही है। इस कारण गरीब नवाज महिला स्वयं सहायता समूह का लाइसेंस रद्द कर दिया गया है। वहीं पाटन के गुलाब महिला स्वयं सहायता समूह के संबंध में लाभुकों द्वारा शिकायत की गई थी कि इस दुकान द्वारा लाभुकों को निर्धारित मात्रा से कम सामान दिया जाता है तथा पिछले 4 माह से अनाज नहीं दिया जा रहा है।

इस संबंध में प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी द्वारा जांच की गई। जांच में यह पाया गया कि गुलाब महिला स्वयं सहायता समूह द्वारा लाभुकों को निर्धारित मात्रा में सामान नहीं दिया जा रहा है तथा लाभुकों को सामान लेने पर रसीद भी नहीं दी जा रही है। जांच में यह भी पाया गया कि इस समूह द्वारा पिछले 4 महीना से लाभुकों को सही ढंग से सामान नहीं दिया जा रहा है। इस संबंध में प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी द्वारा महिला स्वयं सहायता समूह से स्पष्टीकरण पूछा गया, जिसका जवाब संतोषजनक नहीं पाया गया। इसके बाद जिला आपूर्ति पदाधिकारी द्वारा इस महिला स्वयं सहायता समूह के लाइसेंस को रद्द कर दिया गया है।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..