Hindi News »Jharkhand »Mihijam» चाक-चौबंद सुरक्षा के बीच मनी होली

चाक-चौबंद सुरक्षा के बीच मनी होली

रंगों का त्योहार होली जिले में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। जिले में होली पर्व शांति पूर्ण संपन्न हो इसके लिए...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 04, 2018, 02:55 AM IST

चाक-चौबंद सुरक्षा के बीच मनी होली
रंगों का त्योहार होली जिले में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। जिले में होली पर्व शांति पूर्ण संपन्न हो इसके लिए प्रशासन द्वारा व्यापक तैयारी की गई थी। जिले में होली की मस्ती एक मार्च से ही लोगों पर छा गई। एक मार्च को होलिका दहन पर क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर होलिका दहन कार्यक्रम देर शाम आयोजित किया गया। होलिका दहन के एक दिन बाद यानी 2 मार्च को सुबह से ही शहर व गांव होली के रंग में रंगना आरंभ हो गया। युवाओं की टोली रंग बीरंगे अबीर-गुलाल एवं रंगों के साथ एक दूसरे को रंग लगाते और होली की बधाई देते देखा गया। होली पर्व पर एक दूसरे को मिठाई खिलाने खाने का दौर जारी रहा। विभिन्न संगठनों और संस्थानों की ओर से होली मिलन समारोह का आयोजन भी कई स्थानों पर किया गया। दो मार्च की सुबह 10 बजे तक अबीर गुलाल से सराबोर चेहरा के साथ लोग मस्ती के मूड में डूबे रहे। बच्चों एवं युवाओं में काफी उत्साह रहा। वहीं प्रशासन द्वारा होली में हुड़दंग मचाने वालों पर खास नजर जमाए हुए थी। सभी थाना क्षेत्र में विशेष गश्ती पुलिस द्वारा किया जा रहा था। चौक-चौराहों एवं संवेदनशील स्थानाें पर पुलिस के जवानों को तैनात किया गया था। जिस कारण रंगों का त्योहार होली जिले में शांतिपूर्वक संपन्न हुआ। एक्का-दुक्का स्थानों पर मारपीट की छोटी छोटी घटना हुई मगर पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए लोगों को शांत कराया।

होली मिलन समारोह में शामिल हुए डीसी

जामताड़ा| जामताड़ा कॉलेज परिसर में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। समारोह का आयोजन जिला बीस सूत्री उपाध्यक्ष संतन मिश्रा ने किया था। आयोजित होली मिलन समारोह में उपायुक्त आदित्य कुमार आनंद के अलावे अन्य पदाधिकारी और भाजपा नेता शामिल हुए। सबों ने एक दूसरे को गुलाल लगाया और गले लगाकर होली की शुभकामना दिया। मौके पर उपायुक्त के अलावे महावीर सरावगी, चांदु दत्ता सहित अन्य लोग मौजूद थे।

पूर्व विधायक ने किया होली मिलन समारोह का आयोजन

जामताड़ा|पूर्व विधायक विष्णु प्रसाद भैया के आवास में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। पार्टी कार्यकर्ता ने एक दूसरे को रंग लगाकर, गले मिलकर होली की बधाई दिया। समारोह में देवाशीष मिश्रा, राजा नित्यगोपाल सिंह, सुभाष मिर्धा, विकास चंद्र मंडल, उज्जवल लायक, काजल पाल, राघव पाल, राजेंद्र मंडल, लक्ष्मीकांत मंडल, आदित्य सिंह, उदय किशोर सिंह सहित अन्य मौजूद थे।

महिलाओं ने भी जमकर खेली होली

जामताड़ा|जामताड़ा पोखरतल्ला वार्ड नंबर 9 मिहिजाम में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ नगर की सह संयोजिका निर्मला देवी के आवास पर होली मिलन समारोह आयोजित किया गया। मौके पर प्रकल्प के जिला संयोजिका नीना शर्मा, रमावती ओझा, ब्यूटी सिंह मौजूद थे। महिलाओं ने आपस में रंग गुलाल लगाकर एवं मुंह मीठा कर होली मनाया।

श्रद्धालुओं ने श्याम संग खेली गुलाल की खेली होली

जामताड़ा|श्याम मंदिर जामताड़ा में शुक्रवार शाम में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। मौके पर लोगों ने श्याम भगवान के साथ गुलाल होली और हुडदंग में शामिल हुए। मौके पर लोगों ने एक दूसरे को होली की शुभकामना दिया। बाद में प्रसाद का वितरण श्याम भक्त मंडल द्वारा श्रद्धालुओं के बीच किया गया।

जामताड़ा शहर में होली की मस्ती में डूबे लोग।

होली मिलन समारोह में डीसी को गुलाल लगाते लोग।

चौक-चौराहाें पर सुरक्षा बल रहे तैनात

सौहार्दपूर्ण रूप से त्योहार मनाने को लेकर जिले के संवेदनशील स्थानों और लोगों को चिह्नित कर 110 लोगों पर 107 की कार्रवाई की गई थी। जिला के सभी थाना क्षेत्रों में दंडाधिकारी और फोर्स की तैनाती किया गया था। होली के मद्देनजर अवांछित तत्वों पर प्रशासन की कड़ी नजर रखे हुए थी। इस वर्ष होली और जुमा का नमाज एक ही दिन होने के कारण इसकी संवेदनशीलता को देखते हुए विशेष सतर्कता और निगरानी रखा गया था। इसे लेकर जिले के उपायुक्त एवं एसपी ने पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश जारी किया था। होलिका दहन और होली कार्यक्रम पर संवेदनशील क्षेत्र के आस-पास निगरानी हेतु सामान्य पोशाक में पुलिस पदाधिकारी/कर्मियों को प्रतिनियुक्त किया गया था।

सोशल मीडिया पर रही प्रशासन की नजर

होली पर वाट्स एप ग्रुप, फेसबुक एवं अन्य सोशल मीडिया ग्रुप में विशेष निगरानी रखा गया। इसके अलावा होली पर्व पर डीजे, लाउडस्पीकर में भड़काऊ सीडी/ आपत्तिजनक गानों न बजाने तथा ध्वनि तीव्रता अनिर्धारित मापदंड से अधिक न हो इसके निर्देश के कारण क्षेत्र में होली शांतिपूर्ण रूप से मनाया गया। वहीं होली पर्व के अवसर पर जिले के शराब दुकानों का सटर गिर हुआ दिखा।

होली की मस्ती में डूबे बच्चे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Mihijam News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: चाक-चौबंद सुरक्षा के बीच मनी होली
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Mihijam

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×