• Home
  • Jharkhand News
  • Mihijam
  • आरभ के सुसाइड नोट में लिखे नौ मोबाइल नंबर में 8 स्विच ऑफ मिले
--Advertisement--

आरभ के सुसाइड नोट में लिखे नौ मोबाइल नंबर में 8 स्विच ऑफ मिले

भास्कर न्यूज | चित्तरंजन/मिहिजाम आरभ ने फांसी लगाने से पहले खुद चाय बनाकर अपने पापा-मम्मी को पिलाई थी। जिसके बाद...

Danik Bhaskar | Apr 01, 2018, 03:10 AM IST
भास्कर न्यूज | चित्तरंजन/मिहिजाम

आरभ ने फांसी लगाने से पहले खुद चाय बनाकर अपने पापा-मम्मी को पिलाई थी। जिसके बाद पापा-मम्मी घर से बाहर चले गए और इसी दौरान आरभ ने घर में लगे सिलिंग के हुक में रस्सी का फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली। वापस लौटने पर मां गायत्री देवी बाहर कमरे के सोफे पर बैठी थी और आरभ का शव फंदे से लटक रहा था। मां ने सोचा कि आरभ बरामदे की सिलिंग से लटककर कर जीम चिलिंग कर रहा है। जब काफी देर आवाज देने पर भी आरभ ने कोई आवाज नहीं दी तब मां सोफे से उठकर बरामदे में गई तो चौक गई। मां ने बताया कि जब मैं अंदर गई तो आरभ की सांसे चल रही थी। हिम्मत जुटाकर आरभ के फंदे को चाकू से काटा और उसे नीचे उतारा। जिसके बाद उसे कस्तूरबा गांधी अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो चुकी थी।

दूसरी ओर आरभ के लिखे सुसाइड नोट में जिन लड़कों और लड़कियों पर प्रताड़ना का आरोप लगाया गया है पुलिस ने सभी के नंबरों को खंगाला और घरों में जाकर जांच की। आरभ के सोसाइट नोट में कुल नौ मोबाइल नंबर लिखे गए हैं, जिसमें आठ मोबाइल नंबर स्विच ऑफ थे। एक मोबाइल नंबर ऑन था जो अभिनव नाम के युवक का था। अभिनव के मोबाइल नंबर पर जब पुलिस ने संपर्क किया तो उसने बताया कि हमलोग डीभी ब्याॅज स्कूल में साथ पढ़ते थे और एरिया 8, एरिया 6 व डाबर मोड़ में ट्यूशन साथ जाते थे। दो महीने से मेरी आरभ से कोई बात नहीं हुई है। हालांकि उसने यह बताया कि युवती और आरभ के बीच ब्रेकअप चल रहा था। वहीं शनिवार को पुलिस आरभ की प्रेमिका के मिहिजाम स्थित आवास पर भी गई। लेकिन घर में ताला लटका मिला। आसपास के लोग भी कुछ नहीं बता पा रहे हैं कि घरवाले कहां गए हैं।

गौरतलब है कि गुरुवार रात करीब 7 बजे आरभ ने चित्तरंजन स्थित 37 नंबर रास्ते के अपने आवास पर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी और चार पन्ने का सुसाइड नोट पापा, मम्मी, दीदी, भैया के नाम लिखकर छोड़ा था। जिसमें उसने अपनी प्रेमिका और उसकी मां पर भी कई आरोप लगाए हैं। हालांकि अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

शोकाकुल आरभ के माता-पिता, भाई व बहन।

फेसबुक अकाउंट की भी पुलिस ने की जांच

वहीं आरभ के फेसबुक अकाउंट चेक करने के बाद पुलिस ने बताया कि दोनों के बीच एक साल से ज्यादा समय से अफेयर चल रहा था और उसकी प्रेमिका ने आरभ को कई बार जान से मारने की धमकी भी दे चुकी थी। आरभ ने अपने सुसाइड नोट में तकरीबन 4 बार इस बात का उल्लेख किया है कि पापा उसे मत छोड़िएगा, नहीं तो वह लड़की और भी लड़कों का जीवन बर्बाद कर सकती है। बहरहाल पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुटी है, लेकिन फिलहाल किसी को हिरासत में नहीं लिया गया है।