• Home
  • Jharkhand News
  • Mihijam
  • मिहिजाम नगर परिषद में सड़कों पर गंदगी का अंबार
--Advertisement--

मिहिजाम नगर परिषद में सड़कों पर गंदगी का अंबार

प्रधानमंत्री मोदी के मिशनों में से एक स्वस्थ्य भारत मिशन का कत्ल अगर देखना है तो वो मिहिजाम नप में कहीं भी देखने को...

Danik Bhaskar | May 01, 2018, 03:25 AM IST
प्रधानमंत्री मोदी के मिशनों में से एक स्वस्थ्य भारत मिशन का कत्ल अगर देखना है तो वो मिहिजाम नप में कहीं भी देखने को मिल सकता है। हाल ही में नप की चुनाव संपन्न हुई है। चुनाव से पीएम के स्वच्छ भारत मिशन को बढ़ावा देने के लिए लाखों खर्च कर शहर में चप्पे चप्पे पर होडिंग लगाए थे। सभी जगह कूड़ेदान लगाए जहां जरूरत भी नहीं थी वहां भी कूड़े दान लगाया गया।

सबसे अधिक कूड़ेदान मेन रोड में लगाए गए थे। चुनाव को देखते हुए रात के 9 बजे नप के सफाईकर्मी झाड़ू लगा थे। लेकिन चुनाव के बाद आलम ये है कि मिहिजाम के सारे वार्डों में गंदगी का अंबार लगा हुआ है। मिहिजाम हटिया, आम बगान, वार्ड 14,अंबेडकर नगर, गांधी नगर, वार्ड 10 में लोग नाक पर कपड़े ढ़क कर आने जाने को मजबूर है। सबसे बुरा हाल है मिहिजाम बाजार में बाजार में रोजाना रात्री में झाड़ू लगाया जाता था लेकिन चुनाव के बाद से सब कूछ बंद है। अंडे के छिलके, सड़े गले सब्जी,फल, दुकानों के कूड़े कचरे, पाॅलिथीन, घरों के कचरे, इंट पत्थर से पूरा सड़क पटा हुआ है।

लेकिन इसकी सुध लेने वाला कोई नहीं है। वहीं जगह जगह घरों के बाहर डस्टबीन की सफाई भी नहीं होती है।

जिसके कारण कूड़े रास्तों पर ही फेंके जा रहे हैं। नप के नवर्निवाचित अध्यक्ष कमल गुप्ता ने इस संबद्ध में बताया कि रोजाना सफाई कर्मी सफाई करते है। लोग कुड़ा कचरा डस्टबीन में न डालकर सड़कों पर डालते हैं। लोगों को साथ देने की जरूरत है।

मिहिजाम की सड़कों पर फैली गंदगी।