मिहिजाम

  • Hindi News
  • Jharkhand News
  • Mihijam
  • आज से बढ़ेंगी बिजली की दरें, बढ़ोतरी को लेकर राजनीतिक दलों व उपभोक्ताओं ने जताया विरोध
--Advertisement--

आज से बढ़ेंगी बिजली की दरें, बढ़ोतरी को लेकर राजनीतिक दलों व उपभोक्ताओं ने जताया विरोध

प्रेसवार्ता को संबोधित करते विधायक इरफान अंसारी। विधायक इरफान अंसारी ने कहा यह सरकार का तुगलकी फरमान, इसे वापस...

Dainik Bhaskar

May 01, 2018, 03:30 AM IST
आज से बढ़ेंगी बिजली की दरें, बढ़ोतरी को लेकर राजनीतिक दलों व उपभोक्ताओं ने जताया विरोध
प्रेसवार्ता को संबोधित करते विधायक इरफान अंसारी।

विधायक इरफान अंसारी ने कहा यह सरकार का तुगलकी फरमान, इसे वापस लेना होगा

जामताड़ा | एक मई से बिजली की दरें बढ़ जाएंगी। बिजली की बढ़ी हुई दर पर सरकार की ओर से सब्सिडी की बात कही जा रही है। बिजली विभाग से जुड़े सूत्रों के अनुसार सब्सिडी मिलने के बाद उपभोक्ताओं को वर्तमान दर से करीब दस प्रतिशत अधिक भुगतान करना पड़ सकता है। ऊर्जा विभाग ने सब्सिडी का प्रारूप तैयार कर लिया है। कैबिनेट की मुहर के बाद मुख्यमंत्री इसकी घोषणा कर सकते हैं। फिलहाल बिजली दरों में बढ़ोतरी को लेकर विरोध शुरू हो गया है। सोमवार को पूतला दहन करके कुछ रातनीतिक दलों ने विरोध जताया है। वहीं कुछ ने आंदोलन की चेतावनी दी है। इन सबके बीच बिजली उपभोक्ताओं ने भी बिजली दरों में बढ़ोतरी को अनुचित बताया है।

राजद ने मुख्यमंत्री का पुलता जलाकर बिजली दर में बढ़ोतरी का किया विरोध

उपभोक्ताओं पर बढ़ेगा बोझ

मिहिजाम में रघुवर सरकार द्वारा बिजली दर में बढ़ोतरी किए जाने के विरोध में राजद ने सोमवार को स्टेशन चौक पर सीएम का पुतला फूंका। पुतला दहन कार्यक्रम की अध्यक्षता राजद जिलाध्यक्ष दिनेश यादव ने किया। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष दिनेश यादव ने कहा कि सरकार का यह फैसला जनविरोधी है। महंगाई की मार झेल रहे लोगों को सरकार बिजली के दर में वृद्धि कर बेवजह परेशान कर रही है। कहा कि की गई बढ़ोतरी से शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों के उपभोक्ताओं पर अतिरिक्त बोझ बढ़ेगा। सरकार बिजली व्यवस्था को सुदृढ़ नहीं कर रही है। दिनेश ने कहा कि राज्य में बिजली की दशा में लगातार गिरावट हो रही है। सरकार बिजली बिल में बढ़ोतरी कर अपनी अदूरदर्शिता का परिचय देने का काम किया है। कहा कि राज्य में बिजली आपूर्ति की दिशा में सरकार कोई कदम नहीं उठा रही है। दिनों दिन बिजली व्यवस्था चौपट होती जा रही है। इस पर सरकार को ध्यान देना चाहिए। कहा कि अगर राज्य सरकार बिजली बिल में की गई बढ़ोतरी को वासप नहीं लेती है, तो राजद सड़क से लेकर सदन तक आंदोलन करने पर विवश होगी। मौके पर सरकार के विरोध में नारेबाजी की गई। इस अवसर पर सतपाल यादव, पंकज यादव, पप्पू यादव सहित दर्जनों राजद कार्यकर्ता उपस्थित थे।

बिजली समस्या को लेकर जल्द करेंगे चक्काजाम : फुटबॉल मैदान में एक बैठक सुभाष मिर्धा की अध्यक्षता में हुई। उन्होंने कहा कि बिजली विभाग के लापरवाही के कारण ग्रामीण क्षेत्र में बिजली नहीं रहती है। दिन में मुश्किल से एक दो घंटा ही लाइट रहता है। शाम होने के बाद बिजली गुल हो जाती है। जिस कारण ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों को पढ़ने लिखने में भारी कठिनाई हो रही है। कहा कि विभाग की मनमानी के खिलाफ जल्द ही चक्का जाम आंदोलन किया जाएगा। बैठक में रणनीति तैयार किया गया। बैठक में लक्ष्मी कांत मंडल, भीम पंडित, लक्ष्मण मिर्धा, उत्तम पाल, मीना भंडारी, संतोष मरांडी सहित अन्य मौजूद थे।

मुख्यमंत्री आवास के समक्ष करेंगे अनशन

झारखंड में भाजपा द्वारा बिजली की दरों में की गई बढ़ोतरी और फिर उपभोक्ताओं को सब्सिडी देने के फैसले पर विधायक इरफान अंसारी ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त किया है। कहा कि सरकार ने जो बिजली की दर बढ़ाई है वह जनविरोधी है। समय-समय पर यह सरकार अपना तुगलकी फरमान जारी करती रहती है। यहां के लोग ऐसे ही महंगाई की मार झेल रहे है और ऐसी स्थिति में कभी पेट्रोल डीजल, कभी होल्डिंग टैक्स तो अब बिजली की दरें बढ़ाया जा रहा है। एक तरफ यह निर्दय सरकार आम जनों पर बोझ डाल रही है तो दूसरी तरफ बड़े बड़े कारोबारी घोटाला कर विदेश से भाग रहे हैं। उन्होंने कहा कि रघुवर दास से जब ऊर्जा विभाग नहीं संभल रहा तो ऐसी स्थिति में उन्हें ऊर्जा विभाग से इस्तीफा दे देना चाहिए। कहा कि सरकार के दिन पूरे हो चेक है। आने वाले समय जनता जरूर सबक सिखाएगी। कहा कि सरकार बिजली दर कम नहीं की तो वे मुख्यमंत्री आवास के सामने आमरण अनशन पर बैठेंगे। मौके पर हमीद सुमन, पप्पू डालमिया, परवेज रहमान, यासर नवाज, मजीद अंसारी, बापी मंडल, तारकेश्वर राय, महिलाल टुडू, हारून अंसारी, सोनू सहित कई कार्यकर्ता मौजूद थे।

आज से बढ़ेंगी बिजली की दरें, बढ़ोतरी को लेकर राजनीतिक दलों व उपभोक्ताओं ने जताया विरोध
X
आज से बढ़ेंगी बिजली की दरें, बढ़ोतरी को लेकर राजनीतिक दलों व उपभोक्ताओं ने जताया विरोध
आज से बढ़ेंगी बिजली की दरें, बढ़ोतरी को लेकर राजनीतिक दलों व उपभोक्ताओं ने जताया विरोध
Click to listen..