मुरहु

  • Hindi News
  • Jharkhand News
  • Murhu
  • पीएलएफआई के 8 उग्रवादी गिरफ्तार खूंटी गैंगरेप का आरोपी भाग निकला
--Advertisement--

पीएलएफआई के 8 उग्रवादी गिरफ्तार खूंटी गैंगरेप का आरोपी भाग निकला

भास्कर न्यूज | खूंटी/ लातेहार अड़की के कुलबुरू जंगल से पुलिस ने बुधवार सुबह पीएलएफआई के आठ उग्रवादियों को...

Dainik Bhaskar

Aug 02, 2018, 04:00 AM IST
भास्कर न्यूज | खूंटी/ लातेहार

अड़की के कुलबुरू जंगल से पुलिस ने बुधवार सुबह पीएलएफआई के आठ उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है। ये सभी पीएलएफआई के एरिया कमांडर दीत नाग दस्ता के सदस्य हैं। इनसे एक कार्बाइन, एक दोनाली बंदूक, 11 जिंदा कारतूस और पांच मोबाइल फोन बरामद हुए हैं। पूछताछ में उग्रवादियों ने बताया कि वहां खूंटी गैंगरेप का प्रमुख आरोपी नोएल सांडी पूर्ति भी था, जो भाग निकला।

एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा ने बताया कि एरिया कमांडर दीत नाग अपने दस्ते के साथ किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। सूचना मिलते ही पुलिस और सीआरपीएफ की टीम बनाई गई। टीम जैसे ही जंगल में पहुंची, उग्रवादी भागने लगे। लेकिन पुलिस की टीम ने घेरकर आठ उग्रवादियों को पकड़ लिया। ये हैं-अड़की मुर्गीडीह का चाड़े नाग उर्फ पावर, अड़की का प्रवीण मुंडू लोंगा, बारुंगकेल का डेविड सांडी पूर्ति, लोंगाबेड़ा का निकोदिन रूगू, मुरहू लुंबई का शिवा मुंडू व सीताराम टूटी, अड़की तिरला का कुंवर हंसा और मुरहू करंका का कंडा बोदरा।

लातेहार के चोरझरिया घाटी से भी पुलिस ने पीएलएफआई के पांच उग्रवादियों को पकड़ा है। ये टोरी कोल साइडिंग के लिए कोयले की ढुलाई करने वाले डंपरों को जलाने और ड्राइवर की हत्या करने के लिए जमा हुए थे। गिरफ्तार उग्रवादियों में पीएलएफआई के एरिया कमांडर कैलाश यादव, राजेश यादव, राजकुमार यादव, दीपक उर्फ दीप नारायण यादव उर्फ प्रशांत और मनोज ठाकुर शामिल हैं।

X
Click to listen..