Hindi News »Jharkhand »Muri» उग्रवादी हिंसा में शहीद जवानों के आश्रितों को मिलेगी जमीन

उग्रवादी हिंसा में शहीद जवानों के आश्रितों को मिलेगी जमीन

पॉलिटिकल रिपोर्टर | जमशेदपुर मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि उनकी सरकार ने केंद्र की तरह राज्य पुलिस के जवानों...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 04, 2018, 02:55 AM IST

पॉलिटिकल रिपोर्टर | जमशेदपुर

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि उनकी सरकार ने केंद्र की तरह राज्य पुलिस के जवानों के उग्रवादी हिंसा में शहीद होने पर उनके आश्रितों को उसी जिले में नि:शुल्क भूखंड देगी, जिस जिले में शहीद हुए। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार भूमिहीनों को साढ़े 12 डिसमिल जमीन मकान बनाने के लिए नि:शुल्क देगी, जबकि ऐसे कैटेगरी वालों को खेती करने के लिए पांच एकड़ जमीन दी जाएगी।

जमशेदपुर में शनिवार को मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि 2022 तक पीएम आवास योजना के तहत सभी को घर व पक्का मकान में रहने का सपना पूरा होगा। खास महल की जमीन जो 70 साल से लटकी हुई थी, वैसी जमीन का लगान सस्ता कर उसे मंजूरी दी। इससे परसुडीह, सुंदरनगर, चाईबासा, हजारीबाग, साहेबगंज समेत 8 जिलों में खास महल जमीन पर बसे आदिवासी समुदाय को लाभ मिलेगा। वहीं रिफ्यूजियों को भी जमीन पर बसने का हक दिया है। इससे गोलमुरी रिफ्यूजी कॉलोनी समेत पूरे राज्य के शरणार्थियों को जमीन का हक मिला है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार विकास कामों में कोई भी समझौता नहीं कर सकती। हमारा उद्देश्य समाज के अंतिम व्यक्ति तक विकास पहुंचाना है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Muri News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: उग्रवादी हिंसा में शहीद जवानों के आश्रितों को मिलेगी जमीन
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Muri

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×