Hindi News »Jharkhand »Nala» दूसरे स्कूलों में मर्ज विद्यालयों की चाबी जल्द जमा करें शिक्षक

दूसरे स्कूलों में मर्ज विद्यालयों की चाबी जल्द जमा करें शिक्षक

गोरुगोष्ठी में शामिल विभिन्न स्कूलों से आए शिक्षक। भास्कर न्यूज| नारायणपुर बीआरसी में प्राथमिक एवं मध्य...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 04, 2018, 02:45 AM IST

गोरुगोष्ठी में शामिल विभिन्न स्कूलों से आए शिक्षक।

भास्कर न्यूज| नारायणपुर

बीआरसी में प्राथमिक एवं मध्य विद्यालय के शिक्षकों की गुरु गोष्ठी आयोजित की गई। अध्यक्षता प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी सुभाष प्रसाद ने की। उपस्थित शिक्षकों को 8 फरवरी को डी वार्मि डे मनाने का निर्देश दिया गया। इस अवसर पर विद्यालय के बच्चों को कृमि की दवा देने की भी बात कही गई। गोष्ठी में उपस्थित शिक्षकों को कृमि की दवा के अलावा इससे संबंधित बैनर एवं पोस्टर भी दिए गए। स्कूलों में मध्याह्न भोजन मद में कितनी राशि आई व कितना खर्च हुआ इससे संबंधित रिपोर्ट जमा लिया। विद्यालय में नामांकित बच्चों का शत.प्रतिशत उपस्थिति अनिवार्य है। मौके पर कहा गया कि प्रखंड के 3 विद्यालय जिसे अन्य विद्यालय में मर्ज कर दिया गया है उसकी चाबी सीआरपी के पास जमा कर दें। शिक्षकों को कहा गया कि हर पंचायत को शुन्य ड्रॉपआउट घोषित करना है। गोष्ठी में यू डायस से संबंधित प्रतिवेदन भी जमा लिया गया। सुभाष प्रसाद ने कहा कि विद्यालय में मध्याह्न भोजन का संचालन सुचारु रूप से करें व इसका एसएमएस रोज करें। एसएमएस नहीं करने वाले शिक्षकों पर कार्रवाई की जाएगी। बैठक में सीआरपी राघवेंद्र नारायण सिंह, सोहन कुमार, प्रताप गुप्ता, ललन कुमार आदि के अलावा शिक्षकों में धर्मेंद्र शर्मा, आरती सिंह, राजेश कुमार सिन्हा आदि थे।

रोज एमडीएम से संबंधित एसएमएस करें बीएलओ

भास्कर न्यूज|नाला

शनिवार को नाला प्रखंड क्षेत्र के नव प्राथमिक, उत्क्रमित प्राथमिक एवं प्राथमिक विद्यालयों का गुरुगोष्ठी नाला मध्य विद्यालय परिसर में आयोजित किया गया। मौके पर मुख्य रूप से प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी एग्नेस सोरेन उपस्थित थीं। बीईईओ ने उपस्थित शिक्षकों को कई अहम निर्देश देते हुए कहा कि सभी विद्यालयों के सचिव को प्रतिदिन मध्याह्न से संबंधित एसएमएस करना सुनिश्चित करेंगे। प्रतिदिन एसएमएस नहीं करने की स्थिति में वेतन/ मानदेय उक्त तिथि का कटा जाएगा एवं आगे की कारवाई हेतु उच्चाधिकारी को लिखा जाएगा। किसी भी परिस्थिति में मध्याह्न किसी भी विद्यालयों में बाधित न हो एवं मॉडेल मेन्यू के अनुसार मध्याह्न का संचालन हो, मध्याह्न का प्रतिवेदन सभी विद्यालयों से गुरुगोष्ठी में अवश्य रुप से जमा करेंगे ताकि समय पर जिला कार्यालय को प्रतिवेदन समर्पित किया जा सके। मध्याह्नन भोजन में बच्चें कम उपस्थित वाले विद्यालयों से कारण पूछते हुए शत प्रतिशत उपस्थित करने के लिए निर्देश दिया। बजट से संबंधित डायस, एसडीपी एवं अन्य प्रतिवेदन तथा छुटे हुए छात्र, छात्राओं का आधार, बैंक खाता संख्या छात्रवृत्ति हेतु कार्यालय को अविलंब जमा करने का निर्देश दिया। अपूर्ण विद्यालय भवन एवं किचेन शेड बिजली वाईरिंग, बैंच डेस्क को जल्द पूरा करने को कहा गया। इस अवसर पर प्रखंड साधन सेवी सुनिल कुमार मंडल, संकुल साधन सेवी नित्यानंद गोरांई, परिमल मंडल, लक्ष्मण माजी, राशबिहारी झा, नित्यानंद सिंह, हरि शंकर मंडल के अलावे शिक्षक राधा विनोद मंडल, चित्रा मंडल, दयामय मंडल, सुकदेव सोरेन, रुपाली मंडल, अशोक कुमार, बासुदेव मंडल, पार्वती टुडू, संकुन्तला मंडल सहित काफी संख्या में शिक्षक, शिक्षिका संकुल साधन सेवी उपस्थित थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Nala

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×