Home | Jharkhand | Nala | नशा से परिवार का होगा नाश, इससे रहें दूर...

नशा से परिवार का होगा नाश, इससे रहें दूर...

संगाजोड़ी गांव में मंगलवार को राष्ट्रीय सेवा योजना के अंतर्गत नशापान से दूर रहने संबंधी जागरूकता अभियान चलाया...

Bhaskar News Network| Last Modified - Mar 14, 2018, 03:05 AM IST

नशा से परिवार का होगा नाश, इससे रहें दूर...
नशा से परिवार का होगा नाश, इससे रहें दूर...
संगाजोड़ी गांव में मंगलवार को राष्ट्रीय सेवा योजना के अंतर्गत नशापान से दूर रहने संबंधी जागरूकता अभियान चलाया गया। टेन प्लस टू विद्यालय नाला के छात्र-छात्राओं ने गांव के लोगों से मिलकर शराब का सेवन, धूम्रपान आदि नहीं करने की अपील की। कहा इससे नशा करने वाले ही नहीं बल्कि पूरा परिवार बीमार होता है। छात्राओं ने ग्रामीणों से अपील की कि वे खुद भी नशा से दूर रहें और दूसरे को भी इसकी सलाह दें। छात्राओं ने ग्रामीणों से कहा कि नशा से परिवार का नाश, इससे रहें दूर।

सदस्यों ने कहा कि शराब का सेवन करने से जहां शरीर कमजोर होकर कई अंग प्रभावित होता है और अंततः यह नशा जानलेवा बन जाता है। उन्होंने कहा कि इसी तरह धूम्रपान से भी फेफड़ा नष्ट होकर कई जटील बीमारी से आदमी ग्रसित हो जाता है। इस तरह की नशा छोड़ने, इससे दूर रहने तथा गांव में किसी को भी नशा का शिकार न होने देने की सलाह दी। कहा कि यदि आप किसी के सामने धूम्रपान करते हैं तो आपसे ज्यादा धुआं बगल में बैठे व्यक्ति के फेफड़े में जाता है। इसलिए अपने परिवार की सुरक्षा के लिए ही सही धूम्रपान से दूर रहें। वहीं छात्राओं ने गांव की महिलाओं से अपील की कि शराब के खिलाफ आवास उठाएं। क्योंकि घर में यदि महिलाएं पुरुषों पर बंदिश लगाएंगी तो नशापान जरूर मिटेगा। टीम के पदाधिकारी मुक्तिनारायण, प्राचार्य सुबोध कुमार घोष ने भी ग्रामीणों से नशासेवन से दूर रहने की अपील की। ग्रामीणों ने भी इस परामर्श एवं संभावित बीमारी को सुनकर निकट भविष्य में इससे दूर रहने की सहमति प्रदान किया। इस मौके पर प्रीति लायेक,मनोज कुमार दास, बंदना बाउरी, कोलेश्वर हांसदा, आकुल मिर्धा, पिंकी बाद्यकर, मनोज कर्मकार आदि उपस्थित थे।

नशामुक्ति को लेकर संगाजोड़ी में स्कूली की छात्राओं ने चलाया जागरूकता अभियान, लोगों के नशा से दूर रहने की अपील की

ग्रामीणों को नशा से दूर करने की अपील करतीं छात्राएं।

prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |