--Advertisement--

नहीं हुआ सीएसपी घोटाला का खुलासा

पैसा वापसी के लिए ग्रामीण काट रहे है चक्कर, नहीं मिल रहा जवाब कुल 28 लोग हैं जो पीएम आवास की राशि इसी सीएसपी में...

Dainik Bhaskar

Mar 07, 2018, 03:10 AM IST
पैसा वापसी के लिए ग्रामीण काट रहे है चक्कर, नहीं मिल रहा जवाब

कुल 28 लोग हैं जो पीएम आवास की राशि इसी सीएसपी में जमा रखे थे

भास्कर न्यूज|नाला

लगभग तीन महीना का समय बीत जाने के बाद भी सीएसपी घोलजोड़ में ठगी का शिकार हुए खाता धारकों को अब तक जमा राशि नहीं मिला है। इस संबंध में जुलाई महीना में नाला थाना में सीएसपी संचालक समेत दो व्यक्ति के खिलाप प्राथमिकी दर्ज किया गया है। लेकिन इस केंद्र के मुख्य संचालक सह मुख्य आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

पाकुड़िया और पांजुनिया समेत निकटवर्ती पंचायत क्षेत्र के गरीब किसान और मजदूर तारणहार के तलाश में सीएसपी, थाना और प्रखंड कार्यालय का चक्कर काट रहे हैं। ज्ञात हो कि इस सीएसपी से जुड़े पीएम आवास के लाभुक भी घर बनाने की राशि जमा देकर फंस गए हैं। इनके न ही रुपया निकासी में कोई मदद पहुंचा रहे हैं और न ही मकान बनाने के लिए कोई आगे आये हैं।

इन लाभुकों में से पांजुनिया के बबलु माल,भगत टुडू,नारान मोहली, वरूण कुमार मंडल, मधुवन के जयदेव टुडू, घुटबोना के लालटु राय, संगाजोड़ी के बोमकेश डोम, मिहिर डोम, साधन डोम, दिनेश डोम समेत कुल 28 व्यक्ति हैं जो पीएम आवास का प्रथम एवं द्वितीय किस्त की राशि इसी सीएसपी में जमा रखे थे। उन लाभुकों का जमा राशि सीएसपी में फंसने से आवास पूरा होने को लेकर स्थानीय प्रशासन के लिए सरदर्द बना हुआ है।

फिलहाल सीएसपी के मुख्य दरवाजा में ताला लटक रहा है तो एसबीआई कुंडहित के अधीन संचालित इस सीएसपी से जुड़े कंपनी के लोग महज खाधातारी को आश्वासन पर आश्वासन देने लगे हैं। इस संबंध में बीते दिनों उपायुक्त ने कड़ी कार्रवाई होने की बातें कहने पर खाताधारी में भरोसा बढ़ा है। जबकि इस सीएसपी के द्वारा किए गए लाखों का घोटाला को लेकर पर्दाफांस व कार्रवाई करवाने तक आंदोलन करने का भाकपा ने एलान भी किया है।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..