• Hindi News
  • Jharkhand
  • Nala
  • बीडीओ ने कहा योजना में लापरवाही बर्दाश्त नहीं, लाभुकों पर होगा केस
--Advertisement--

बीडीओ ने कहा योजना में लापरवाही बर्दाश्त नहीं, लाभुकों पर होगा केस

Nala News - भास्कर न्यूज | नाला/बिन्दापाथर क्षेत्र में निर्माणाधीन प्रधानमंत्री आवास एवं शौचालय का स्थिलीय जायजा नाला के...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 03:10 AM IST
बीडीओ ने कहा योजना में लापरवाही बर्दाश्त नहीं, लाभुकों पर होगा केस
भास्कर न्यूज | नाला/बिन्दापाथर

क्षेत्र में निर्माणाधीन प्रधानमंत्री आवास एवं शौचालय का स्थिलीय जायजा नाला के प्रखंड विकास पदाधिकारी सुनील कुमार प्रजापति ने क्षेत्र दौरा के क्रम में लिया। गुरुवार को बीडीओ प्रजाापति ने नाला प्रखंड के खैरा पंचायत के रवि मुर्मू, शिवधन मुर्मू, चान सूरज मुर्मू, मनेजर हेम्ब्रम, लगोनी मरांडी आदि लाभुकों का निर्माणाधीन प्रधानमंत्री आवास का निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में उपस्थित पंचायत सचिव, रोजगार सेवक, स्वयं सेवकों एवं लाभुकों को अबिलम्ब आवास योजना का कार्य को पूर्ण करने का निर्देश दिया।

कहा कि किसी भी प्रकार के कोताही या लापरवाई बर्दाश्त नहीं की जायेगी। इसी क्रम में बीडीओ प्रजाापति ने खैरा पंचायत सचिवालय स्थित सभा कक्ष में एक बैठक आयोजित किया गया। जिसमें क्षेत्र में चल रहे विकास योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना एवं शौचालय निर्माण एवं उपयोग आदि के बारे में बिन्दुवार चर्चा किया गया। कहा कि 2017.18 के लिए प्रधानमंत्री आवास के लिए चयनित सूची की के बारे में कहा कि पंचायत क्षेत्र के कोई भी गरीब परिवार आवास योजना से वंचित न हो। इस अवसर पर पंचायत सचिव अमरेन्द्र झा, मुखिया आलोकी सोरेन, रोजगार सेवक रोजी हेम्ब्रम, स्वयं सेवक शराफत अंसारी, नर्सिंग चौधरी, राजकुमार यादव, सुभाष यादव आदि थे।

आवास निर्माण की जांच करते बीडीओ।

शौचालय निर्माण की समीक्षा बैठक में कहा दो सप्ताह में जमा करें यूसी

जामताड़ा | स्वच्छ भारत अभियान के तहत शौचालय निर्माण कार्य में प्रगति लाने को लेकर गुरूवार को दुलाडीह पंचायत भवन में मुखिया तथा जल सहिया की बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता कार्यपालक दंडाधिकारी प्रतिभा कुजूर ने किया। बैठक में तीन पंचायत पंजनिया, दुलाडीह एवं मेंझिया पंचायत की मुखिया तथा जल सहिया शामिल हुई। मौके कार्यपालक दंडाधिकारी ने उपस्थित मुखिया तथा जल सहिया से ग्रामवार शौचालय निर्माण की समीक्षा किया तथा निर्देश दिया गया है कि दो सप्ताह के अंदर यूसी जमा करें। कहा कि कार्य में लापरवाही बर्दाशत नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि मुखिया एवं जल सहिया अापसी तालमेल बनाएं और प्रतिदिन गांवों का भ्रमण कर कार्य में गति लाएं। जल्द से जल्द पंचायत को ओडीएफ घोषित करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि इसके साथ साथ ग्रामीणों को शौचालय का उपयोग करने के लिए भी प्रेरित करें। मौके पर प्रखंड समंवयक रफिक हुसैन, नेचुरल लीडर अक्षय पांडे, जेई राजीव रंजन, आशीष कुमार, मुखिया नरेंद्र मुर्मू, कमली देवी, दिनेश मुर्मू सहित जल सहिया मौजूद थे।

X
बीडीओ ने कहा योजना में लापरवाही बर्दाश्त नहीं, लाभुकों पर होगा केस
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..