Hindi News »Jharkhand »Nala» दिल्ली : सीएस से मारपीट के आरोपी दो विधायकों को रिमांड पर देने से इनकार

दिल्ली : सीएस से मारपीट के आरोपी दो विधायकों को रिमांड पर देने से इनकार

दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश से मारपीट के आरोपी दो आप विधायकों को कोर्ट ने गुरुवार तक न्यायिक हिरासत में भेज...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 22, 2018, 03:20 AM IST

दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश से मारपीट के आरोपी दो आप विधायकों को कोर्ट ने गुरुवार तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया। विधायक अमानतुल्लाह खान और प्रकाश जारवाल की जमानत याचिकाओं पर गुरुवार को सुनवाई होगी। दिल्ली पुलिस ने मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट शेफाली बरनाला टंडन से विधायकों का दो दिन का रिमांड मांगा था, लेकिन कोर्ट ने इसे खारिज कर दिया। पुलिस की दलील थी कि विधायक जांच में सहयोग नहीं कर रहे। साथ ही साजिश की तह तक जाने के लिए घटना के वक्त मौजूद 11 लोगों के सामने बैठाकर विधायकों से पूछताछ की जाएगी। मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट शेफाली बरनाला टंडन ने कहा कि दोनों विधायक जांच में शामिल हो चुके हैं और सहयोग को भी तैयार हैं।

उल्लेखनीय है कि प्रकाश जारवाल को मंगलवार देर रात गिरफ्तार किया गया था। अमानतुल्लाह खान ने बुधवार दोपहर सरेंडर किया था। इसी बीच, पुलिस ने सीएम अरविंद केजरीवाल के सलाहकार वीके जैन से भी तीन घंटे तक पूछताछ की। जैन के फोन पर ही मुख्य सचिव अंशु प्रकाश बैठक में पहुंचे थे। दिल्ली पुलिस ने पर्यावरण मंत्री इमरान हुसैन के बयान पर सचिवालय में मारपीट करने के मामले में भी केस दर्ज किया है। लेकिन अभी इस सिलसिले में गिरफ्तारी नहीं हुई है।

कोर्ट ने अमानतुल्लाह, प्रकाश जरवाल को एक दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

आप विधायक अमानतुल्लाह ने बुधवार को सरेंडर किया।

सीएस के मामले में दखल से दिल्ली हाईकोर्ट का इनकार

दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ मुख्यमंत्री की बैठक में मारपीट के मामले में दखल देने से दिल्ली हाईकोर्ट ने इनकार कर दिया है। कार्यवाहक चीफ जस्टिस गीता मित्तल की अध्यक्षता वाली बेंच के समक्ष अधिवक्ता केएस वाही ने इस संबंध में याचिका दायर की थी। बेंच ने दखल से इनकार करते हुए कहा कि अभी पुलिस जांच कर रही है। अंतिम जांच तक इंतजार करना होगा।

कोर्ट ने कहा-दोनों विधायक जांच में सहयोग कर रहे हैं, इनसे कुछ भी बरामद करना बाकी नहीं

मेडिकल रिपोर्ट में सीएस के शरीर पर पर मिले घाव, चेहरे पर सूजन

मुख्य सचिव अंशु प्रकाश की मेडिकल रिपोर्ट में शरीर पर चोटों के निशान मिले हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार इस रिपोर्ट में उनके शरीर पर घाव के अलावा कटने के निशान और चेहरे के पास सूजन भी बताई गई है।

प्रकाश जारवाल को मंगलवार देर रात गिरफ्तार किया गया।

उपराज्यपाल ने गृह मंत्रालय को सौंपी रिपोर्ट

मुख्य सचिव से मारपीट के मामले में उप राज्यपाल ने गृह मंत्रालय को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। मंत्रालय इसका अध्ययन कर रहा है। रिपोर्ट में उप राज्यपाल ने पूरे घटनाक्रम की विस्तार से जानकारी दी है। मुख्य सचिव की शिकायत का भी इसमें उल्लेख है। इसी बीच, दिल्ली पुलिस के आयुक्त ने केंद्रीय गृह सचिव राजीव गौबा से मिलकर भी घटनाक्रम की जानकारी दी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Nala

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×