Hindi News »Jharkhand »Nala» मजदूर संघर्ष के बल पर हक लेना जानते हैं : झा

मजदूर संघर्ष के बल पर हक लेना जानते हैं : झा

सुदामडीहरिवर साईड स्थित बीएमएस कार्यालय में रविवार को एक दिवसीय कार्यकर्ता सम्मेलन हुआ। इसमें झरिया कोयलांचल...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 08, 2018, 03:20 AM IST

सुदामडीहरिवर साईड स्थित बीएमएस कार्यालय में रविवार को एक दिवसीय कार्यकर्ता सम्मेलन हुआ। इसमें झरिया कोयलांचल क्षेत्र के विभिन्न कोलियरियों के असंगठित मजदूरों के समस्याओं को लेकर संघ द्वारा समाधान करने पर जोर दिया गया।

आरएसएस के नूनूडीह नगर अध्यक्ष डीसी झा ने कहा कि संघ में व्यक्ति नहीं संगठन महत्वपूर्ण है। हम सभी राष्ट्रवादी मजदूर संघ बीएमएस के बैनर तले में एकजुट होकर मजदूरों की समस्याओं का समाधान को लेकर प्रबंधन से सतत संघर्ष करते रहेगें। असंगठित मजदूरों को संघ से जोड़कर उनका हक एवं रोजगार दिलाने का काम करेंगे। जिला मंत्री महेंद्र सिंह ने कहा कि शोषित पीड़ित मजदूरों को हक की रक्षा के लिए बीएमएस ही एक ऐसा संगठन है।

जो पूरे देश में मजदूरों की समस्याओं पर प्रभावी भूमिका निभाई। यह एक उदाहरण है कि बीएमएस देश का सबसे बड़ा और बिना राजनीतिक संरक्षण के देश का सबसे बड़ा मजदूर संगठन का गौरव हासिल किया है। उन्होंने कहा कि बीएमएस के हर मजदूर अपने संघर्ष के बल पर अपना हक लेना जानते हैं और मेहनत और सच्चाई ही हमारा परिचय है। कार्यक्रम में सर्वप्रथम भारत माता एवं विश्वकर्मा भगवान की तस्वीर पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Nala

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×