Hindi News »Jharkhand »Nala» इंटर कॉलेज में छात्रों के बीच निबंध प्रतियोगिता

इंटर कॉलेज में छात्रों के बीच निबंध प्रतियोगिता

स्वच्छ भारत पखवारा के तहत सोमवार को इंटर काॅलेज नाला में निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें प्रखंड...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 06, 2018, 03:20 AM IST

स्वच्छ भारत पखवारा के तहत सोमवार को इंटर काॅलेज नाला में निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न शिक्षा संस्थान में अध्ययनरत कक्षा 9 से 12 के छात्र छात्राओं ने भाग लिया। सीएससी के सौजन्य से आयोजित इस प्रतियोगिता के माध्यम से प्रतिभागियों ने स्वस्थ एवं स्वच्छता विषय पर अपना अपना विचार रखा। लगभग आधा घंटा की इस प्रतियोगिता में प्रथम मानव मंडल, द्वितीय सौरव विश्वास एवं रिम्पा भट्टाचार्य ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इस लिखित प्रतियोगिता का संचालन राजीव कुमार ठाकुर एवं ई प्रखंड प्रबंधक मो अरमान अली के पर्यवेक्षण में संपन्न हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सह काॅलेज के प्राचार्य भानुरंजन ठाकुर ने उक्त तीन प्रतिभागी को शिक्षण उपयोगी सामग्री देकर सम्मानित किया। इस मौके पर उन्होंने छात्र छात्राओं से कहा कि स्वस्थ्य रहना और स्वच्छता का हमारे जीवन में गहरा संबंध है। इस विषय वस्तु को अपने लिए आत्मसात करते हुए संपूर्ण समाज के लिए बांटना है। यह संदेश अपने परिवार के साथ साथ समाज में फैलाकर सभी वर्ग के लोगों को जागरूक बनाना है। इस क्रम में प्राचार्य ने सामाजिक जीवन में स्वच्छता का महत्व, गंदगी से संभावित दुष्परिणाम व हानि, महात्मा गांधी का स्वच्छता संबंधी अनमोल संदेश और सरकार का उद्देश्य आदि के बारे में विस्तृत जानकारी दी। इस मौके पर वीएलई गोबिंद नाथ माजि मुख्यरूप से उपस्थित थे।

निबंध प्रतियोगिता में शामिल प्रतिभागी।

उच्च विद्यालयों में एनएएस प्रतियोगिता संपन्न

नाला|राष्ट्रीय उपलब्धि सर्वेक्षण के अंतर्गत सोमवार को क्षेत्र के कालीपहाड़ी, गेडि़या, भंडारबेड़ा, देवजोड़, पांजुनिया, सुंदरपुर, मोहनपुर आदि सभी उच्च विद्यालयों में छात्र छात्राओं के बीच परीक्षा का आयोजन हुआ। प्रथम चक्र में हिंदी, अंग्रेजी, गणित, समाज विज्ञान तथा द्वितीय चक्र में जीके आधारित परीक्षा ली गई। इस प्रतियोगिता में पारदर्शिता कायम रखने के लिए विद्यालय के प्राचार्य सुबोध कुमार घोष के अलावा सुनीति कुमार माजि एवं बाबुधन टुडू प्रतिनियुक्त थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Nala

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×