नाला

  • Hindi News
  • Jharkhand News
  • Nala
  • दामोदर नदी में बीआईटी सिंदरी के दो छात्र डूबे, मौत
--Advertisement--

दामोदर नदी में बीआईटी सिंदरी के दो छात्र डूबे, मौत

भास्कर न्यूज | चासनाला/ सिन्दरी सेल्फी लेने के दौरान दामोदर नदी में नहाने गए बीआईटी सिंदरी के दो छात्रों की मौत...

Dainik Bhaskar

Mar 30, 2018, 03:20 AM IST
भास्कर न्यूज | चासनाला/ सिन्दरी

सेल्फी लेने के दौरान दामोदर नदी में नहाने गए बीआईटी सिंदरी के दो छात्रों की मौत हो गई। वहीं एक छात्र को स्थानीय लोगों ने बचा लिया। मृतक दोनों छात्र मेटालॉजी विभाग में थर्ड ईयर के छात्र थे। गुरुवार को संस्थान में छुट्टी होने के कारण छह से सात की संख्या में छात्र नहाने के लिए पहुंचे। नदी में तेज बहाव था। नहाने के दौरान अंकित शेखर, मंजर इरफान और आशीष्र आदित्य सेल्फी लेने लगे। इस दौरान उनका संतुलन बिगड़ गया और तीनों नदी के तेज बहाव में गिर गए। घटना में अंकित और इरफान की मौत गई। वहीं आदित्य को लोगों ने बचा लिया। घटना के बाद तीनों छात्रों को चासनाला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां चिकित्सकों ने दो को मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी मिलने के बाद बीआईटी के डायरेक्टर डाॅ डीके सिंह भी पहुंच मौके पर पहुंच गए। वहीं सूचना मिलने के बाद सिंदरी डीएसपी पके केसरी और सिंदरी थाना प्रभारी अरविंद कुमार, गौशाला प्रभारी श्रीकांत ओझा मौके पर पहुंच गए। पुलिस शव का पंचनामा करने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बीआईटी सिंदरी के छात्र भारी संख्या में जुट गये। दो छात्राें की मौत की खबर से दो छात्राएं बेहोश हो गई।

मृतक छात्र के मोबाईल से दी गयी पुलिस को सूचना :

जानकारी के अनुसार बीआईटी सिंदरी में गुरूवार को छुटी थी । छात्रों ने पिकनीक मनाने के लिए दामोदर नदी के गौशाला माती नगर स्थित बस्ती के समीप पहुंच गये। कहा जा रहा है कि नहाने के क्रम में मेटलौजी विभाग के थर्ड ईयर के छात्र अंकित शेखर 24एवं मंजर इरफान 22 वर्ष की गौशाला मोती नगर स्थित सिंह बस्ती दामोदर नदी में नहान के क्रम में डूब गया। जिससे उसकी मौत पानी में ही हो गयी थी। जबकि आशीष आदित्य को स्थानीय लोगों ने बचा लिया ।घटना की खबर स्थानीय युवकों ने मृतक के मोबाइल से 100 नंबर पर पुलिस को सूचना दी ।जिसके बाद गौशाला ओं पी पुलिस घटनास्थल पर पहुंची।डूबे हुए दोनों छात्र के शव को बाहर निकाला गया । सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चासनाला लाया । जहां केंद्र के डॉक्टर नासरीन परवीन ने जांच के बाद दोनों छात्र को मृत घोषित कर दिया।



बोकारो और गोमाे का मृतक छात्र:

दोनों छात्र के परिजन को घटना की सूचना दे दी गई है ।मृतक अंकित शेखर बोकारो के जोधाडीह मोड़ मिश्रा नगर निवासी है । वह रमेश कुमार राय का पुत्र है। जबकि मंजर इरफान गोमो सिक्स लाइन निवासी अनवर अहमद का पुत्र बताया जाता है ।मंजर इरफान का जीजा झरिया बनियाहीर निवासी सपा नेता मो ग्यास का साला बताया जाता है ।स्थानीय लोगों के अनुसार दामोदर नदी में नहाने के लिए मैटलॉजी विभाग के हैं 6.7 युवक नहाने के लिए आये थे।। छात्रों की टोली नाश्ते का व्यवस्था भी अपने साथ लेकर आये थे। नहाने के दौरान नदी में जाकर मोबाइल से सेल्फी ले रहे थे । बी आई टी के उक्त विभाग के छात्र भागकर अपने हॉस्टल पहुंच गए और अन्य छात्रों को इस घटना की जानकारी दी ।

घटना दुखद | बी आई टी के निर्देशक डॉ डी के सिंह का कहना है कि आज छुट्टी का दिन था । सभी छात्र अपने हॉस्टल में थे छात्र निकलकर नहाने चले गए थे । घटना को दुखद बताया ।

X
Click to listen..