Hindi News »Jharkhand »Nala» आरक्षण से छेड़छाड़ के विरोध में पीएम का पुतला फूंका

आरक्षण से छेड़छाड़ के विरोध में पीएम का पुतला फूंका

जरमुंडी प्रखंड अंतर्गत सहारा बाजार में गुरुवार को अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति एवं अत्यंत पिछड़ा वर्ग के लोगों...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 30, 2018, 03:20 AM IST

आरक्षण से छेड़छाड़ के विरोध में पीएम का पुतला फूंका
जरमुंडी प्रखंड अंतर्गत सहारा बाजार में गुरुवार को अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति एवं अत्यंत पिछड़ा वर्ग के लोगों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद का पूतला फूंका। अनुसूचित जाति, जनजाति एवं अत्यंत पिछड़ा समुदाय के सैकड़ों लोग आरक्षण में की गई छेड़छाड़ को वापस लेने की मांग कर रहे थे।

प्रदर्शनकारियों का कहना था कि केंद्र शासित भाजपा सरकार द्वारा एक साजिश के तहत गैरबराबरी में बटे समाज को मुख्यधारा से वंचित करना चाहती है। संविधान ने दबे कुचले लोगों को समतामूलक समाज में लाने के लिए आरक्षण की व्यवस्था दी। किन्तु सरकार आरक्षण में छेड़छाड़ करने के साथ अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति,आदिम जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम से भी छेड़छाड़ करके इन जातियों के साथ अन्याय कर रही है। मौके पर अत्यंत पिछड़ा, अनुसूचित जाति एवं जनजातिय समुदाय ने आरक्षण में की गई छेड़छाड़ को वापस लेने की मांग की। बताया गया कि इस संदर्भ में संपूर्ण भारत बंद के आह्वान पर आगामी 2अप्रेल को जमुआ गांव के समीप प्रदर्शन किया जाएगा।

इस मौके पर प्रधानमंत्री व कानून मंत्री के पूतला दहन कार्यक्रम के पूर्व प्रदर्शनकारियों की एक सभा सहारा हाट परिसर में आयोजित की गई। इस सभा की अध्यक्षता सोनालाल हेम्ब्रम ने की। जबकि मंच संचालन संजय असंगा ने की। सभा में मुख्य अतिथि बाबूराम मुर्मू, विशिष्ट अतिथि विकास कुमार यादव, तथा कार्यक्रम का नेतृत्व वरिष्ठ बसपा नेता बलराम दास ने की। इस अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित करने वालों में मुख्य रूप से सहारा पंचायत के पूर्व मुखिया मंगाराम मरांडी, झामुमो प्रखंड अध्यक्ष रामबदन मरांडी, बैजून टूडू, दामोदर गृही, पेटसार की मुखिया मालती देवी, जोंका पंचायत के मुखिया बलराम सोरेन, सोनी मुर्मू ,सहारा के राजेंद्र पुजहर, संतलाल टूडू , निरंजन दास, अरविंद राय, मनोज दास, मोहन दास, बलराम मरांडी, दशरथ दास, लालू किस्कू, दिनेश दास, एवं अवधेश दास, शामिल थे।

विरोध

अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और पिछड़ा वर्ग के लोगों ने पीएम और कानूनमंत्री के खिलाफ की नारेबाजी

प्रधानमंत्री का पुतला फूंकते प्रदर्शनकारी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Nala

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×