नाला

  • Hindi News
  • Jharkhand News
  • Nala
  • लातेहार में 10 और 5 लाख के दो इनामी समेत पांच माओवादी मुठभेड़ में मारे गए
--Advertisement--

लातेहार में 10 और 5 लाख के दो इनामी समेत पांच माओवादी मुठभेड़ में मारे गए

भास्कर न्यूज | लातेहार/हेरहंज लातेहार जिले के हेरहंज थाना क्षेत्र के भड़गांव व सिकिद गांव के बीच कउवाखोह जंगल...

Dainik Bhaskar

Apr 05, 2018, 03:20 AM IST
लातेहार में 10 और 5 लाख के दो इनामी समेत पांच माओवादी मुठभेड़ में मारे गए
भास्कर न्यूज | लातेहार/हेरहंज

लातेहार जिले के हेरहंज थाना क्षेत्र के भड़गांव व सिकिद गांव के बीच कउवाखोह जंगल में बुधवार सुबह पुलिस के साथ मुठभेड़ में भाकपा माओवादी के दो नक्सली कमांडर समेत पांच ढेर हो गए। मारे गए नक्सलियों में दस लाख का इनामी जोनल कमांडर श्रवण यादव, पांच लाख का इनामी सबजोनल कमांडर शिवलाल यादव के अलावा नरसिंह यादव, मदन यादव, जगदीश उर्फ आशीष यादव शामिल हैं।

मुठभेड़ स्थल से सुरक्षा बलों ने मारे गए सभी पांचों नक्सलियों के शव बरामद कर लिए हैं। इनके पास से हथियर भी मिले हैं। इनमें तीन एके 47, एक इंसास, 315 मैग्नम की एक राइफल, मैगजीन, रेडियो सेट, पिट्ठू समेत बड़ी मात्रा में गोली बारूद बरामद की गई है। यह मुठभेड़ सुबह सात बजे से 8:15 बजे तक चली।

भड़गांव जंगल में मुठभेड़ के बाद सर्च अिभयान में जुटे पुलिस के जवान।

बड़ी घटना को अंजाम देने जुटे थे नक्सली

लातेहार एसपी प्रशांत आनंद को गुप्त सूचना मिली कि भाकपा माओवादियों का दस्ता भड़गांव व सिकिद के बीच कउवाखोह जंगल में किसी बड़ी योजना को अंजाम देने की तैयारी में जुटा है। इस सूचना पर हेरहंज पुलिस, झारखंड जगुआर और कोबरा बटालियन ने मंगलवार शाम से छापेमारी शुरू कर दी थी। बुधवार सुबह माओवादियों का दस्ता जंगली रास्ते से गुजर रहा था। पुलिस को देख उसने गोलीबारी शुरू कर दी। पुलिस ने भी फायरिंग शुरू कर दी। नक्सली भागकर नाला की ओर आए, वहां पुलिस पहले से थी। फिर वहां घेराबंदी कर सुरक्षा बलों ने जोरदार हमला कर माओवादियों को ढेर कर दिया।

पोड़ाहाट में नक्सलियों के मीटिंग की तैयारी

रांची| माओवादियों के शीर्ष कमांडरों की पश्चिम सिंहभूम के पोड़ाहाट जंगल में हाई लेबल मीटिंग की तैयारी चल रही है। केद्रीय गृह मंत्रालय ने इस सूचना के बाद झारखंड, बिहार, ओडिशा और छत्तीसगढ़ को अलर्ट किया है और टॉप माओवादियों के विरुद्ध कार्रवाई के लिए एक बेहतर मौका बताया है। माओवादियों की इस मीटिंग में पोलित ब्यूरो मेंबर, सेंट्रल कमेटी मेंबर, बिहार झारखंड स्पेशल एरिया कमेटी मेंबरों के शामिल होने की संभावना है। इनमें प्रशांत बो, किशन दा, मिसिर बेसरा, प्रयाग मांझी उर्फ विवेक के अलावा माओवादी सुधाकर और संदीप भी शामिल हो सकते हैं।

नक्सल प्रभावित इलाकों में सड़कें दुरुस्त करें : सीएम

लातेहार |
मुख्यमंत्री रघुवर दास ने नक्सल प्रभावित क्षेत्रों के विकास के लिए सड़कों को दुरुस्त करने का निर्देश दिया है। कहा कि सड़कें नहीं होने से ही अधिकारी गांव में नहीं पहुंच पाते हैं। जिससे ग्रामीणों से अधिकारियों की संवादहीनता बनी रहती है और वे सरकारी योजना से वंचित रह जाते हैं। मुख्यमंत्री ने बूढ़ा पहाड़ इलाके में भी सड़कें दुरुस्त करने का निर्देश दिया।

नक्सल इलाकों के डीसी के साथ गौबा की बैठक कल

रांची | केंद्रीय गृह सचिव राजीव गौबा 05 अप्रैल को रांची आएंगे। छह को झारखंड के घोर नक्सल प्रभावित 19 जिलों में हो रहे विकास कार्याें का जायजा लेंगे। वेे डीसी के साथ बैठक करेंगे। बैठक में वे नक्सल प्रभावित जिलों में सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न केंद्र प्रायोजित विकास योजनाओं के बारे में जमीनी हकीकत जानकारी प्राप्त करेंगे।

X
लातेहार में 10 और 5 लाख के दो इनामी समेत पांच माओवादी मुठभेड़ में मारे गए
Click to listen..