Hindi News »Jharkhand »Nala» स्कूल में बच्चों के भोजन पर विशेष ध्यान रखें शिक्षक

स्कूल में बच्चों के भोजन पर विशेष ध्यान रखें शिक्षक

मध्य विद्यालय नाला के प्रशाल में बुधवार को गुरुगोष्ठी का आयोजन किया गया। गुरुगोष्ठी में सियारकेटिया,...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 05, 2018, 03:20 AM IST

मध्य विद्यालय नाला के प्रशाल में बुधवार को गुरुगोष्ठी का आयोजन किया गया। गुरुगोष्ठी में सियारकेटिया, निश्चितंपुर, कुलडंगाल, वर्धनडंगाल, सारसकुंडा समेत शैक्षिक अंचल नाला के सभी संकुल से शिक्षक शिक्षकों ने भाग लिया। इस अवसर पर प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी एग्नेश सोरेन ने कहा कि अप्रैल माह से निर्धारित 8 बजे से विद्यालय खोलना है तथा समय पर शिक्षण कार्य प्रारंभ करना है। इस कार्य के अलावा एमडीएम किसी भी परिस्थिति में बंद नहीं होना चाहिए। इसके लिए भोजन तैयार होने तथा बच्चों के खाने तक सफाई के साथ विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है। उन्होंने बताया कि 5 अप्रैल से कक्षा 3 से 6 के लिए योगात्मक मूल्यांकन शुरू करना है।

कदाचार मुक्त मूल्यांकन करने तथा सभी बच्चों की उपस्थिति सुनिश्चित करने संबंधी निर्देश दिया गया। चर्चा के क्रम में बताया गया कि स्कूल परिसर में बच्चों के पीने तथा एमडीएम तैयार करने के लिए पानी की समस्या दिखने पर फौरन सीआरपी से संपर्क कर समस्या का निदान हो सकता है या फिर बीआरसी कार्यालय को सूचना मिलते ही समस्या का निदान किया जाएगा। शिक्षकों ने भी अपने अपने विद्यालय की अद्यतन स्थिति एवं छोटी छोटी समस्या के बारे में कई सवाल उठाया गया। त्वरित पहल करने का उन्होंने आश्वासन दिया। इस गोष्ठी में परिमल मंडल, दीनुनाथ मंडल, समीर कुमार महतो, रासबिहारी झा, तारकनाथ साधु, साधन कुमार राणा आदि साधन सेवी के अलावा मुरूलीधर झा, दुलाल चंद्र माजि, प्रणति मंडल, आजाद अंसारी आदि शिक्षक मौजूद थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Nala

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×