--Advertisement--

पारा शिक्षक आज विधायकों को सौंपेंगे मांग पत्र

एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा के बैनर तले बुधवार को गांधी मैदान में पारा शिक्षको की जिला स्तरीय बैठक हुई। बैठक...

Dainik Bhaskar

Feb 15, 2018, 03:25 AM IST
एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा के बैनर तले बुधवार को गांधी मैदान में पारा शिक्षको की जिला स्तरीय बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता वरिष्ठ पारा शिक्षक अबदुल सत्तार ने किया। बैठक का नेतृत्व प्रदेश उपाध्यक्ष सह जिलाध्यक्ष निलाम्बर मंडल ने किया। बैठक में सबों ने एकजुटता के साथ विद्यालय मर्ज का पूरजोर विरोध जताया। साथ ही कहा किसी भी कीमत पर मर्ज बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इसके लिए चरणबद्ध तरीके से राज्य के निर्देश पर आंदोलन किया जाएगा। बैठक में निर्णय लिया गया कि 15 फरवरी को जामताडा विधानसभा क्षेत्र के विधायक डॉ इरफान अंसारी एवं नाला विधायक रवींद्रनाथ महतो को एक मांग पत्र सौंपा जाएगा। साथ ही प्रखंडो में प्रखंड स्तरीय धरना प्रदर्शन 17 फरवरी को देने का निर्णय लिया गया। साथ ही मुख्यमंत्री के नाम प्रखंड विकास पदाधिकारी के माध्यम से मांग पत्र सौपा जाएगा। 21 फरवरी को सांसद को मांगपत्र सौंपा जाएगा, 24 फरवरी को जिला मुख्यालय पर उपायुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम मांग पत्र सौंपा जाएगा, 10 मार्च को शिक्षा मंत्री आवास घेराव किया जाएगा।

मौके पर मिहिर साधु, सुमन कुमार, रवीन्द्र सिंह, सुरेश मंडल, विजय बर्मण, नारायण भंडारी, विकास चंद्र मंडल, सबीर अंसारी, रंजित महतो, मनोज मंडल, टीकाराम सोरेन, इरफान अंसारी, सुबोध यादव, नारायण जी, नरेश हेमरम, कार्तिक बाउरी,भरत स्वर्णकार, हिमांशु जी,उदय किशोर सिंह, दिलीप झा, आशिष कुमार, संतोष निर्भय, विमल हंसदा, सुनील सिंह, अजीत महतो यादि मौजूद थे।

बैठक कर पारा शिक्षकों ने दिखाई एकजुटता, कहा मांगें पूरी नहीं हुईं तो करेंगे आंदोलन

मांगों के समर्थन में बैठक करते पारा शिक्षक।

यह है मांगें

समान कार्य के लिए समान वेतन, टेट उत्तीर्ण पारा शिक्षको को वरीयता के आधार पर सरकारी शिक्षक के पद पर समायोजन, पारा शिक्षक कल्याण कोष का गठन, पारा शिक्षक को ईपीएफ से जोड़ने, डीएलएड प्रशिक्षण प्राप्त पारा शिक्षकों का प्रशिक्षण मद की राशि वापस करने, बकाया मानदेय का अविलम्ब भुगतान करना शामिल है।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..