Hindi News »Jharkhand »Nala» नाबालिग वाहन चलाते पकड़े गए तो अभिभावकों पर करें कार्रवाई

नाबालिग वाहन चलाते पकड़े गए तो अभिभावकों पर करें कार्रवाई

जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक सोमवार को उपायुक्त आदित्य कुमार आनंद की अध्यक्षता में हुई। समाहरणालय सभाकक्ष में...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 13, 2018, 03:25 AM IST

जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक सोमवार को उपायुक्त आदित्य कुमार आनंद की अध्यक्षता में हुई। समाहरणालय सभाकक्ष में आयोजित बैठक में उपस्थित सभी थाना प्रभारी को उपायुक्त ने निर्देश दिया कि संबंधित थाना क्षेत्र के ब्लैक स्पॉट को चिन्हित कर प्रतिवेदन दें। कहा कि वैसे संभावित स्थान को चिन्हित करें जो संभावित दुर्घटनास्थल हो सकता है। केवल दुर्घटनावाले स्थल को चिन्हित नहीं करें। इसके अलावा वैसे भी स्थान को चिन्हित करें जहां सड़क के किनारे स्कूल, आंगनबाड़ी केंद्र, बच्चों के खेलने के स्थल को चिन्हित करने को कहा गया। पीआईयू को उपायुक्त ने निर्देश दिया कि वे महीने में नौ दिनों का शिड्यूल तय करें और थाना प्रभारी के साथ मिलकर नशे की हालत में वाहन चलानेवाले, स्पीड बाईकर्स, ट्रिपल लोडेड वाहन की जांच समन्वय स्थापित कर स्पेशल ड्राईव के तहत करें। इस काम में किसी प्रकार की कोताही नहीं बरते। इसके अलावा जिला परिवहन पदाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी, सीओ, बीडीओ व संबंधित रोड विभाग के सहायक अभियंता के साथ ब्लैक स्पॉट को चिन्हित करें। निर्देश दिया गया कि कम उम्र के वैसे बच्चे जो वाहन चलाते हैं उनके विरुद्ध भी कार्रवाई सुनिश्चित करें। कहा गया कि यदि टीनएज वाहन चलाते पकड़े गए तो उनके अभिभावकों पर कार्रवाई करेंगे। कहा कि अगली बैठक में यह सुनिश्चित करें कि ड्राईव के दौरान की गई कार्रवाई थानावार उपलब्ध कराएं। बैठक में उपायुक्त के अलावा अपर समाहर्ता विधानचंद्र चौधरी, सीओ प्रीतिलता किस्कू, रेडक्रास के सचिव राजेंद्र शर्मा, करमाटांड़ के बीडीओ मनीष कुमार, फतेहपुर के बीडीओ पंकज कुमार रवि, जामताड़ा, मिहिजाम, नाला, कुंडहित, बागडेहरी, फतेहपुर, बिंदापाथर, नारायणपुर, करमाटांड़ के पुलिस पदाधिकारी जिला परिवहन विभाग के पदाधिकारी व कर्मचारी, पीडब्ल्यूडी, आरईओ, बीडीओ, सीओ, सभी थाना के थाना प्रभारी सहित अन्य मौजूद थे।

बैठक में शामिल डीसी व अपर समाहर्ता।

बैठक में मौजूद अन्य पदाधिकारी।

जिले के ये मोड़ ब्लैक स्पॉट के रूप में चिह्नित

सड़क सुरक्षा को लेकर जिले के सभी थाना क्षेत्र के थाना प्रभारी ने बुधवार को रिपोर्ट सौंपा है। थाना क्षेत्रों में जहां सड़क दुघर्टना की संभावना है, वैसे स्थानों को चिन्हित कर प्रशासन ने सभी थानेदारों से रिपोर्ट की मांगी गई थी। एसपी को सौंपे गए रिपोर्ट में जामताड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत पोसई पुल, बेवा बाईपास गांव, सतसाल पुल के पास कोलाडाबर, मोहड़ा। नाला थाना क्षेत्र में स्थित आसनसोल-दुमका मुख्य राज्य पथ पर तिखा मोड़ है पत्थलघट्‌टा, पंजनिया, बड़ाघोलजोड़। बिंदपाथर थाना क्षेत्र के चापुड़िया मोड़, धतुला मोड़। मिहिजाम थाना क्षेत्र के अमोई मोड़, शाकीपाथर मोड़, ढेकीपाड़ा मोड़। कुंडहित थाना क्षेत्र के हल्दीहीह के पास राज्य उच्च पथ। फतेहपुर थाना क्षेत्र के सितीया मोड़, संगाजोरी मोड़, कैराबनी मोड़, टीके ग्राम सभी जामताड़ा-दुमका मुख्य पथ पर स्थित है। नारायणपुर थाना क्षेत्र के दिघारी स्कूल के पास, मोहनपुर मोड़, लोहरंगी मोड़, बांस पहाड़ी, हरलाटांड़ आदि शामिल है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Nala

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×