--Advertisement--

100 आवास के लिए मछुआरों से आवेदन लेना हुआ शुरू

मत्स्य विभाग आगामी वित्तीय वर्ष 2018-19 में जामताड़ा जिला में 100 वेद व्यास आवास निर्माण की स्वीकृति दिया है। जिला मत्स्य...

Dainik Bhaskar

Mar 18, 2018, 03:25 AM IST
मत्स्य विभाग आगामी वित्तीय वर्ष 2018-19 में जामताड़ा जिला में 100 वेद व्यास आवास निर्माण की स्वीकृति दिया है। जिला मत्स्य पदाधिकारी मरियम मुर्मू ने बताया कि योजना का लाभ परंपरागत मछुआरों को दिया जाएगा। योजना का लाभ लेने के लिए लोग आवेदन करें। जिला मत्स्य कार्यालय में आवेदन फार्म दिया जा रहा है। कहा कि जल्द ही लाभुक का चयन का कार्य आरंभ किया जाएगा। ताकि समय पर योजना को धरातल पर उतारा जा सके। उन्होंने बताया कि चालू वित्तीय वर्ष 120 वेद व्यास आवास निर्माण का लक्ष्य दिया गया था। कहा कि अधिकतर आवास का निर्माण पूर्ण कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि जिले के सभी छह प्रखंड जामताड़ा, नाला, कुंडहित, नारायणपुर, करमाटांड़ और फतेहपुर के परंपरागत मछुआरों को योजना का लाभ दिया जाएगा।

2 एकड़ में होगा रियरिंग तालाब निर्माण

जिला मत्स्य पदाधिकारी ने बताया कि मत्स्य किसानों को विकास को लेकर आगामी वित्तीय वर्ष 2018-19 के लिए जिला में दो एकड़ में रियरिंग तालाब का निर्माण किया जाएगा। रियरिंग तालाब योजना का लाभ लेने के लिए मछुआरे कार्यालय में आवेदन करें। जांच एवं स्थल निरीक्षण के उपरांत सही स्थल का चयन होने पर योजना का लाभ दिया जाएगा। बताया कि रियरिंग तालाब का निर्माण डलान नुमा नीचले जमीन पर किया जाना है। जिसमें बारिश का पानी जमा हो सके। कहा कि उक्त तालाब को छह फिट गहरा करना है ताकि गर्मी में भी तीन फीट पानी तालाब में बनी रहे। इस तालबा में मछली रैज किया जा सके।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..