Hindi News »Jharkhand »Nala» विस्थापितों ने रैली निकाल किया प्रदर्शन

विस्थापितों ने रैली निकाल किया प्रदर्शन

जिले के समदा नाला गंगा घाट पर बन रहे बंदरगाह से प्रभावित भूमि रैयतों ने बुधवार को पुनर्वास एवं उचित मुआवजा की मांग...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 15, 2018, 03:25 AM IST

जिले के समदा नाला गंगा घाट पर बन रहे बंदरगाह से प्रभावित भूमि रैयतों ने बुधवार को पुनर्वास एवं उचित मुआवजा की मांग को लेकर विरोध जताया।

बंदरगाह निर्माण से प्रभावित भूमि रैयत ने अपना विरोध रैली निकालकर समाहरणालय के समक्ष जोरदार प्रदर्शन कर किया। सैकड़ों की संख्या में शामिल हुए विरोध प्रदर्शन में महिलाओं व बच्चे सरकार के विरुद्ध हाथों में तख्तियां लिए हुए थे। बाद में रैयतों ने राज्यपाल के नाम उपायुक्त के माध्यम से ज्ञापन सौंपा। इस संबंध में जो आवेदन सौंपा है उसमें मांग किया गया है कि भू-अर्जन कानून 2003 का पालन किया जाए, जमीन का मुआवजा बाजार मूल्य के अनुसार देने, प्रत्येक वर्ष को एक परिवार माना जाए जिस अनुमंडल पंचायत में जमीन ली जा रही है उसी पंचायत अनुमंडल में पुनर्वास कराने, संपत्ति का मूल्यांकन उचित रूप में कराने और उसका भुगतान समय कराने सहित अन्य मांगें शामिल है। भूमि रैयतों ने राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन में यह भी मांग किया है कि पहले पुनर्वास किया जाए तभी उन्हें अपने भूमि से हटाने की कार्रवाई किया जाए।

साथ ही प्रभावितों ने राशन कार्ड वोटर कार्ड बिजली बिल गैस कनेक्शन आधार कार्ड मांग कर परेशान नहीं करने का आग्रह किया है। प्रदर्शन में प्रभावित रैयतों में दिवाकर यादव चतुरानन मंडल, दीपक मंडल, युवक मंडल, अमरनाथ मंडल, लक्ष्मण सहित सैकड़ों लोगों ने भाग लिया। धरना प्रदर्शन एवं रैली को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता, एआईसीसी सदस्य बजरंगी प्रसाद यादव, झारखंड विकास मोर्चा, जदयू के जिला अध्यक्ष सुनील सिन्हा ने अपना नैतिक समर्थन दिया।

बंदरगाह निर्माण से प्रभावित हुए रैयतों ने डीसी कार्यालय के समक्ष निकाली रैली

रैली निकालते बंदरगाह निर्माण से प्रभावित रैयत।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Nala

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×