• Hindi News
  • Jharkhand News
  • Nala
  • जामताड़ा से एक और मिहिजाम से सात प्रत्याशियों ने किया नामांकन
--Advertisement--

जामताड़ा से एक और मिहिजाम से सात प्रत्याशियों ने किया नामांकन

जिले में दो नगर निकाय चुनाव की नामांकन प्रक्रिया ने सोमवार काे रफ्तार पकड़ लिया है। नगर पंचायत जामताड़ा और नगर...

Dainik Bhaskar

Mar 20, 2018, 03:30 AM IST
जामताड़ा से एक और मिहिजाम से सात प्रत्याशियों ने किया नामांकन
जिले में दो नगर निकाय चुनाव की नामांकन प्रक्रिया ने सोमवार काे रफ्तार पकड़ लिया है। नगर पंचायत जामताड़ा और नगर परिषद मिहिजाम के लिए तीसरे दिन कुल 6 लोगों ने पर्चे दाखिल किए। इसके अलावा 34 नामांकन पत्रों की बिक्री भी हुई। नगर पंचायत जामताड़ा से वार्ड संख्या 13 के पार्षद पद के लिए एक पर्चे भरे गए। वहीं अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद पर अभी तक कोई नामांकन नहीं किया गया है। नगर पंचायत जामताड़ा से अध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस की मुक्ता मंडल, उपाध्यक्ष पद के लिए नंदगोपाल सिंह, जेएमएम के राजेंद्र राउत एवं अाजसू पार्टी के राजेश कुमार महतो ने नामांकन पत्र खरीदा। वहीं मिहिजाम नगर परिषद में सोमवार को 5 पार्षद पद के लिए नामांकन किया गया। इसके पूर्व शनिवार को दो पार्षदों ने नामांकन किया था। अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद के लिए एक भी नामांकन नहीं किया गया है। मिहिजाम नगर परिषद से अध्यक्ष पद के लिए कमल कुमार गुप्ता एवं उपाध्यक्ष पद के लिए विष्णु देव मुर्मू ने नामांकन पत्र खरीदा। नगर निकाय चुनाव के मद्देनजर नामांकन प्रक्रिया जारी है। नामांकन करने की अंतिम तिथि 22 मार्च निर्धारित है। धीरे-धीरे तीन दिन गुजर रहे हैं।

जामताड़ा नगर पंचायत के नामांकन के लिए वार्ड एक से लेकर 16 तक एवं अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के लिए अलग अलग टेबल बनाया गया है। जिसमें वार्ड एक से लेकर पांच तक आरओ प्रतिभा कुजूर के समक्ष पर्चा दाखिल लिया जा रहा। छह से 10 वार्ड के लिए आरओ प्रीतिलता किस्कू, वार्ड 11 से 16 अनिल कुमार के पास पर्चा दाखिल किया जा रहा है। अध्यक्ष पद के उम्मीदवार एसडीओ नवीन कुमार तथा उपाध्यक्ष के उम्मीदवार सीओ कुंडहित अरविंद ओझा के समक्ष नामांकन पर्चा दाखिल कर किया जा रहा है। मिहिजाम नप के प्रत्याशी अध्यक्ष पद के लिए एसी विधानचंद्र चौधरी व उपाध्यक्ष के लिए झुन्नु मिश्रा के पास नामांकन दाखिल किया जा रहा है। वार्ड 1 से 5 तक फतेहपुर बीडीओ पंकज रवि, वार्ड 6 से 10 नारायणपुर बीडीओ जहीर आलम, वार्ड 11 से 15 बीडीओ कुंडहित कयूम अंसारी, वार्ड 16 से 20 बीडीओ नाला सुनिल प्रजापति आरओ के पास नामांकन दाखिल होगा। नामांकन तिथि 22 मार्च, नाम वापस लेने की तिथि 27 मार्च, सुबह 11 से 3 बजे तक, चुनाव चिन्ह आवंटन की तिथि 28 मार्च है।

आइए चुने शहर की सरकार

नामांकन करने जाते प्रत्याशी।

अब तक मात्र आठ ने किया है नामांकन

जिले के दो नगर निकाय के विभिन्न पदों के लिए तीन दिन के भीतर कुल 8 नामांकन पत्र दाखिल किए जा चुके हैं। इनमें जामताड़ा नगर पंचायत से पार्षद पद पर 1 और मिहिजाम नगर परिषद से पार्षद पद के लिए कुल 7 पर्चे दाखिल हुए है।

नामांकन केंद्र के बाहर वाहन पड़ाव वर्जित

जामताड़ा प्रखंड परिसर के नया भवन को नामांकन केंद्र बनाया गया है। जहां नगर पंचायत जामताड़ा एवं नगर परिषद मिहिजाम के लिए पर्चे खरीदने और जमा कराने की व्यवस्था की गई है। नामांकन केंद्र के बाहर प्रतिदिन सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक वाहनों की आवाजाही पर रोक है। वहां अवरोधक लगाकर पुलिस बल की तैनाती की गई है।

इन्होंने किया पर्चा दाखिल

नामांकन प्रक्रिया के तीसरे दिन नगर पंचायत जामताड़ा से पार्षद पद के लिए सुनिका देवी वार्ड संख्या 13 वहीं मिहिजाम से माया देवी वार्ड संख्या 20, गीता देवी वार्ड संख्या 18, कैलाश पंडित वार्ड संख्या 19, श्वेता कुमारी वार्ड संख्या 8, फहीम मल्लिक वार्ड संख्या 10 ने नामांकन किया।

X
जामताड़ा से एक और मिहिजाम से सात प्रत्याशियों ने किया नामांकन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..