नाला

  • Hindi News
  • Jharkhand News
  • Nala
  • बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ विषय पर छात्र-छात्रओं ने लिखा निबंध
--Advertisement--

बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ विषय पर छात्र-छात्रओं ने लिखा निबंध

जुलूस निकाल बच्चों ने बेटा-बेटी में अंदर मिटाने को लेकर किया जागरुक भास्कर न्यूज|नाला राष्ट्रीय सेवा योजना...

Dainik Bhaskar

Mar 16, 2018, 03:55 AM IST
जुलूस निकाल बच्चों ने बेटा-बेटी में अंदर मिटाने को लेकर किया जागरुक

भास्कर न्यूज|नाला

राष्ट्रीय सेवा योजना अंतर्गत शुक्रवार को नाला प्रखंड के संगोजोड़ी गांव में बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ विषय पर निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। प्रतियोगिता में टेन प्लस टू विद्यालय के स्वयं सेवकों ने भाग लिया। इससे पहले बेटा-बेटी एक समान, तभी बनेगा देश महान... आदि नारे लगाते हुए स्कूली छात्र-छात्राओं ने गांव में एक रैली निकाली।

रैली के माध्यम से संपूर्ण गांव टोले का भ्रमण करते हुए इस विषय पर लोगों को जागरूक बनाने का प्रयास किया। कार्यक्रम पदाधिकारी मुक्तिनारायण के देखरेख में इस टीम के सदस्यों ने ग्रामीणों से बातचीत करते हुए बेटा-बेटी में भेदभाव नहीं करने तथा बेटे की तरह बेटी को भी पढ़ा लिखाकर आगे बढ़ाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि राणी लक्ष्मीबाई, कल्पना चावला, इंदिरा गांधी, लता मंगेशकर, राज्यपाल द्रोपदी मुर्मू से लेकर इस देश में असंख्य ऐसी नारियां हैं जिन्होंने देश समाज के लिए अलग पहचान बनाया है।

आज के समाज में भी इस तरह की असाधारण प्रतिभाशाली बेटी समाज में हम आपके बीच ही है। उसे आगे बढ़ने का मौका मिले तो वे भी समाज के लिए कुछ अलग पहचान बना सकती है। मौके पर प्रीति लायेक, सुमन कुमार माजि, पूजा पंडित, सोनिया झा आदि स्वयं सेवक के अलावा सुलेखा गोरांई, कनका मिर्धा, नित्यगोपाल मंडल, चितो कर्मकार आदि ग्रामीण काफी संख्या में उपस्थित थे।

X
Click to listen..