Hindi News »Jharkhand »Nala» पल्स पोलियो अभियान आज से जागरूकता के लिए निकाली रैली

पल्स पोलियो अभियान आज से जागरूकता के लिए निकाली रैली

राष्ट्रीय पोलियो अभियान को सफल बनाने के लिए शहर में जागरूक रैली निकाली गई। इस दौरान स्कूली बच्चों और स्वास्थ्य...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 28, 2018, 03:35 PM IST

राष्ट्रीय पोलियो अभियान को सफल बनाने के लिए शहर में जागरूक रैली निकाली गई। इस दौरान स्कूली बच्चों और स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने पांच साल तक के बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाने का लोगों से आह्वान किया। रैली का शुभारंभ सिविल सर्जन डॉ बीके साहा ने पुराना सदर अस्पताल से हरी झंडी दिखाकर किया।

इस दौरान शहर के विभिन्न मार्गों से होते वापस पुराना सदर अस्पताल पहुंची। मौके पर सिविल सर्जन ने कहा 28 जनवरी को पोलियो अभियान शुरू होगा। पहले दिन बूथ दिवस पर शत प्रतिशत 0-5 साल तक के बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाएं। उन्होंने स्कुल के अलावे मदरसों में भी जगरूकता रैली निकाले। मौके पर डॉ दिनेश कुमार, डॉ. सुनिल कुमार किस्कु, डीपीएम दीपक गुप्ता, सुपरवाईजर रतनेश शर्मा सहित अन्य अस्पताल कर्मी व शिक्षक मौजूद थे।

कल से घर-घर जाकर दी जाएगी दवा

पल्स पोलियो अभियान पर जागरूकता रैली में शामिल छात्राएं।

नाला | राष्ट्रीय पल्स पोलियो प्रतिरक्षण कार्यक्रम के लिए स्वास्थ्य विभाग के सभी प्रकार के आवश्यक तैयारी पूरी कर ली गई है। इस बाबत शनिवार को मध्य विद्यालय नाला के छात्र छात्राओं द्वारा प्रखंड मुख्यालय में जागरूकता रैली निकाली गई। हाथों में बैनर एवं पल्स पोलियो का स्लोगान से भरा सूचना पट लेकर पल्स पोलियो उन्मूलन संबंधी नारे लगाते हुए छात्र छात्राओं ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नाला से आमबगान, थाना मोड़, गोपालपुर आदि स्थलों का भ्रमण किया। इस संबंध में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डाॅ नदियानंद मंडल ने कहा कि रविवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कार्यक्रम का शुरूआत होने के साथ साथ क्षेत्र के सभी पोलियो बूथ में ड्राप पिलाने का काम शुरू होगा तथा शेष दो दिन घर घर में जाकर छुटे हुए शिशुअो को पोलियो की दवा दी जाएगी। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम की सफलता एवं संचालन के लिए वेक्सिनेटर, पर्यवेक्षक एवं अनुश्रवण के लिए अधिकारियों की टीम बनाई गई है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Nala

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×