--Advertisement--

नि:शुल्क गैस कनेक्शन सिर्फ छलावा: बासुदेव

सरकार द्वारा विगत छह माह से अधिक समय से गरीब परिवारों के बीच घरेलू गैस कनेक्शन का वितरण किया जा रहा है। पहली बार तो...

Dainik Bhaskar

Apr 21, 2018, 02:20 AM IST
सरकार द्वारा विगत छह माह से अधिक समय से गरीब परिवारों के बीच घरेलू गैस कनेक्शन का वितरण किया जा रहा है। पहली बार तो निःशुल्क गैस दिया गया लेकिन फिर वे गरीब लाभुक फिर से रिफिल कहां करेंगे इसके लिए अबतक कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं किया गया है।

उक्त बातें नाला के विधायक प्रतिनिधि बासुदेव हांसदा ने कहा है। हांसदा ने कहा कि नाला प्रखंड में वर्तमान समय में लगभग दो हजार लाभुक गैस का उपयोग करते हैं। प्रखंड स्तर पर सिलिंडर रिफिल के लिए कोई सुविधा नहीं रहने से सभी धारकों को मिहिजाम और जामताड़ा से सिलिंडर भराकर मंगाना पड़ता है। ऐसे में क्षेत्र के गरीब लाभुकों को निर्धारित दर से सौ से दो सौ रूपये अधिक खर्च करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि सरकार और सरकार के वैसे जिम्मेदार पदाधिकारी को गैस कनेक्शन देने के साथ साथ उपयोग होने वाले गैस के बारे में भी सर्वे करना चाहिए।

जानकारी के अनुसार गैस कनेक्शन के उपरांत निकट में सुविधा उपलब्ध नहीं रहने तथा खर्च अधिक होने के कारण ग्रामीण क्षेत्र के अधिकांश गरीब दुबारा गैस नहीं भराना चाहते हैं। आलम ये है कि यह योजना छलावा साबित होने के साथ साथ गरीब परिवार में आवश्यक उपकरण शोभा की वस्तु बनी हुई है। इस मामले में त्वरित ध्यान देने तथा समस्या का निदान के लिए हांसदा ने उपायुक्त से अपील किया है।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..