Hindi News »Jharkhand »Nala» मजहब कोई हो, शिक्षा सबके लिए जरूरी : मौलाना

मजहब कोई हो, शिक्षा सबके लिए जरूरी : मौलाना

नाला | नाला प्रखंड मुख्यालय में प्रस्तावित लक्ष्मीनारायण महायज्ञ को लेकर धीरे धीरे उत्साह का वातावरण तैयार होने...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 17, 2018, 02:30 AM IST

नाला | नाला प्रखंड मुख्यालय में प्रस्तावित लक्ष्मीनारायण महायज्ञ को लेकर धीरे धीरे उत्साह का वातावरण तैयार होने लगा है। आयोजक यज्ञ कमेटी द्वारा इस धार्मिक कार्यक्रम के लिए प्रचार प्रसार के साथ साथ आवश्यक संसाधन संग्रह करने का काम भी शुरू किया गया है। इस संबंध में यज्ञ कमेटी के सचिव गणेश मित्रा ने बताया कि बनारस के प्रख्यात पंडित परमात्मा पांडेय के सान्निध्य में 18 अप्रैल को यज्ञ मैदान में भूमि पूजन तथा धर्म ध्वज गाड़े जाएंगे। क्षेत्र में इस भव्य धार्मिक अनुष्ठान को लेकर खुशी और उत्साह है।

धर्म

चार वेदों के ज्ञाता मौलाना चतुर्वेदी ने कौमी एकता पर विस्तारपूर्वक चर्चा की

भास्कर न्यूज|नारायणपुर

प्रखंड के जगदीशपुर स्थित मदरसा के पास जलसा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जलसा कार्यक्रम की अध्यक्षता धनबाद से आए मौलाना इनायत कलीम ने की। माैके पर बताैर मुख्य वक्ता के रूप में अररिया बिहार से आए मौलाना अब्दुल्ला सलीम चतुर्वेदी उपस्थित थे। चार वेदों के ज्ञाता उक्त मौलाना चतुर्वेदी ने कौमी एकता पर विस्तारपूर्वक चर्चा की एवं कहा कि किसी भी क्षेत्र में आगे बढ़ना है तो कौमी एकता सबसे आवश्यक है।

उन्होंने कहा कि आपस में हम सभी भाई-भाई हैं, हमें देश की तरक्की पर ध्यान देना होगा। देश से बढ़कर कुछ नहीं होता है। हम सभी आपस में जितना अधिक मिलकर रहेंगे, हमारा देश उतना ही मजबूत होगा। दोनों समुदाय के लोग मिलकर रहेंगे, तभी हमारे देश की तरक्की संभव है। चतुर्वेदी मौलाना ने शिक्षा पर भी जोर दिया एवं कहा कि मजहब कोई भी हो सबके लिए शिक्षा आवश्यक है। शिक्षा के बिना हम मजहब और देश की भावना को भी नहीं समझ सकते हैं। इसलिए हमसभी को शिक्षित होना जरूरी है। अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा दें तभी आपका और देश का विकास होगा। हर वर्ग के लोगों को शिक्षा पर ध्यान देने की आवश्यकता है।

इस जलसा कार्यक्रम में काफी संख्या में लोग उपस्थित होकर देर रात तक विभिन्न मौलानाओं की तकरीर को सुना। सभी ने एक से बाते कही। जिसका कार्यक्रम में शामिल लोगों ने समर्थन भी किया। इस अवसर पर शायर असद, आजमी एवं सादाब आजमी द्वारा भी काफी अच्छी प्रस्तुति की गई। कार्यक्रम की सफलता में उक्त मदरसा के सदर मौला बक्स, मौलाना नईम, साबिर अंसारी, महबूब अंसारी, अख्तर अंसारी एवं मुख्तार अंसारी आदि का सराहनीय योगदान रहा।

जगदीशपुर स्थित मदरसा के पास जलसा कार्यक्रम में हजारों की संख्या में जुटे मुस्लिम समुदाय के लोग

लक्ष्मीनारायण महायज्ञ के लिए भूमि पूजन कल

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Nala

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×