• Hindi News
  • Jharkhand
  • Nala
  • शिविर में महिलाओं की हुई स्वास्थ्य जांच
--Advertisement--

शिविर में महिलाओं की हुई स्वास्थ्य जांच

Dainik Bhaskar

Apr 10, 2018, 02:40 AM IST

Nala News - पूर्व निर्धारित तिथि के तहत सोमवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सा पदाधिकारी डाॅ नदीयानंद मंडल...

शिविर में महिलाओं की हुई स्वास्थ्य जांच
पूर्व निर्धारित तिथि के तहत सोमवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सा पदाधिकारी डाॅ नदीयानंद मंडल द्वारा गर्भवती महिलाओं की स्वास्थ्य जांच की गई। प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान के तहत प्रत्येक माह के 9 तारीख को अस्पताल में शिविर लगाकर गर्भवती की जांच के साथ-साथ आवश्यक दवा भी दी जाती है। इस तरह की सुविधा मिलने से क्षेत्र के वैसी महिलाएं सुबह से ही अस्पताल परिसर में पहुंच जाती है।

प्रखंड क्षेत्र के दलाबड़, कुमीदाहा, चक नयापाड़ा, नीचेपाड़ा, सियारकेटिया समेत विभिन्न ग्राम पंचायत से लगभग 27 महिलाओं की स्वास्थ्य जांच कर चिकित्सकीय परामर्श भी दिया गया। इसके अंतर्गत खून, पेशाब, वजन के साथ साथ टीका भी लगाया गया। डाॅ. मंडल ने रोगियों को संतुलित भोजन एवं नियमित जांच कराने के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सुरक्षित प्रसव के लिए गर्भावस्था से नियमित जांच, टीका, भोजन एवं सही देखभाल की जरूरत है। बताया कि अस्पताल में सरकार द्वारा हर प्रकार की दवा उपलब्ध कराई गई है। गर्भावस्था एवं प्रसव संबंधी किसी भी प्रकार की असुविधा एवं कठिनाई की स्थिति में निकट के स्वास्थ्य उपकेंद्र या सहिया कर्मी से संपर्क करने की बातें भी रोगियों को कही गई।

महिलाओं की स्वास्थ्य जांच करते चिकित्सक।

X
शिविर में महिलाओं की हुई स्वास्थ्य जांच
Astrology

Recommended

Click to listen..