Hindi News »Jharkhand »Nala» लक्ष्मी-नारायण महायज्ञ को ले आयोजकों में उत्साह

लक्ष्मी-नारायण महायज्ञ को ले आयोजकों में उत्साह

लक्ष्मी-नारायण महायज्ञ को लेकर तैयारी में जुटे आयोजक। भास्कर न्यूज|नाला नाला प्रखंड मुख्यालय में श्रीश्री 1008...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 05, 2018, 03:00 AM IST

लक्ष्मी-नारायण महायज्ञ को ले आयोजकों में उत्साह
लक्ष्मी-नारायण महायज्ञ को लेकर तैयारी में जुटे आयोजक।

भास्कर न्यूज|नाला

नाला प्रखंड मुख्यालय में श्रीश्री 1008 लक्ष्मी-नारायण महायज्ञ को लेकर इन दिनों आवश्यक तैयारी जोरों पर है। नाला-पचातली गांव के स्थानीय कलाकार दीनु घोष साथियों को लेकर पिछले एक पखवारा से यज्ञ मंडप निर्माण में जुटे हुए है। इस बार आकर्षक सजावट के साथ पांच मंजीला मंडप का निर्माण हो रहा है तथा मंडप में रंग रोगन के साथ साथ परिक्रमा के लिए घेरा भी बनाया जा रहा है। बनारस के जानेमाने आचार्य परमात्मा पांडेय के सान्निध्य में 31 मई से नौ दिवसीय महायज्ञ कार्यक्रम का शुभारंभ होगा। इसके लिए आयोजक कमेटी के द्वारा मंडप परिसर में पंडाल, कोष संग्रह, जन संपर्क तथा प्रचार प्रसार कार्य किया जा रहा है। इस धार्मिक आयोजन के संबंध में कमेटी के गणेश मित्रा एवं निमाई चंद्र घोष से मिली जानकारी के अनुसार महायज्ञ के दौरान पांच सौ से अधिक कन्याओं द्वारा कलश यात्रा निकाली जाएगी तथा 9 दिवसीय कार्यक्रम में जलपान, मीना बाजार, सर्कस, झुला, घरेलु सामग्री तथा मनोरंजन के लिए दर्जनाधिक स्टाॅल लगाया जाएगा।

उन्होंने बताया कि धार्मिक कार्यक्रम में हर दिन नए नए कलाकार द्वारा भजन, कीर्तन, प्रवचन, बाउल, लोकगीत प्रस्तुत किया जाएगा। बताया गया कि हर साल की तरह इस बार भी क्षेत्रवासियों के दिल दिमाग में महायज्ञ को लेकर खासा उत्साह बनने लगा है। क्षेत्र के लगभग प्रत्येक समुदाय के लोग तथा स्थानीय अधिकारी, कर्मचारी, जनप्रतिनिधि कार्यक्रम की सफलता एवं शांतिपूर्ण संचालन के लिए चिंतन मंथन करने लगे हैं। इतना ही नहीं कार्यक्रम की रूपरेखा तथा भावी गतिविधि के लिए आयोजक कमेटी के द्वारा लगातार बैठकें की जा रही है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Nala

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×