Hindi News »Jharkhand »Nala» नाला-मोहनाबांक की सड़क का हाल बुरा

नाला-मोहनाबांक की सड़क का हाल बुरा

नाला-मोहनाबांक सड़क जो काफी संकरी है। विभागीय नियमों की अनदेखी कर वाहनों का हो रहा परिचालन, हादसे की आशंका ...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 09, 2018, 03:20 AM IST

नाला-मोहनाबांक सड़क जो काफी संकरी है।

विभागीय नियमों की अनदेखी कर वाहनों का हो रहा परिचालन, हादसे की आशंका

भास्कर न्यूज|नाला

परिवहन विभाग के पदाधिकारी की उदासीनता और जागरूकता की कमी से क्षेत्र के लोग अपने मन पसंद तरीके से वाहन चलाते हैं। छोटे बड़े लगभग हर प्रकार के वाहन में निर्माता कंपनी द्वारा लगाए गए लाईट के अलावा रंग बिरंगी बल्व लगाकर राह चलने की प्रथा बेरोकटोक बढ़ने लगी है। खासकर शाम ढलते ही यह नजारा हर रास्ता में देखने को मिलता है। अधिक और विभिन्न रंग की रोशनी से सामने से आने वाले को साफ दिखाई नहीं देता है तथा कभी वे सड़क छोड़कर खड़े हो जाते हैं तो कभी वाहनों में टकराव की स्थिति पैदा हो जाती है। ध्यान देने योग्य बातें ये भी है कि स्थानीय बाजार में इस तरह के रोशनी वाले वल्ब की बिक्री भी दिन ब दिन बढ़ने लगी है तथा चकाचक रोशनी के कारण खासकर युवापीढ़ी अधिक आकर्षित होते हैं। सड़कों पर आवाजाही करने वाली इस तरह के वाहनों को देखकर स्थानीय प्रशासन भी अबतक खामोश है तथा विभागीय अधिकारी तो शाम के बाद सड़क जांच में कम ही निकलते हैं। स्थानीय जानकार लोगों का मानना है कि रंग बिरंगी रोशनी के साथ चलने वाले वाहनों के प्रति अगर ध्यान नहीं दिया गया तो कभी भी कोई बड़ी घटना घट सकती है। बताते चलें कि विभागीय जिम्मेदार पदाधिकारियों की नजर अंदाज नीति हावी रहने से चार पहिया वाहनों में लदा हुआ सामान से खतरा मंडराने लगता है। किसी वाहन में क्षमता से अधिक भार तो किसी में वाहन की बाॅडी से काफी बाहर तक सामान को लाद कर ढुलाई की जाती है। धड़ल्ले से विकसित हो रही इस परिपाटी से जहां परिवहन विभाग बेखबर है वहीं अधिकांश निजी वाहन वाले जान को हथेली में लेकर ही सड़क पर चलते हैं।

गांव के बीच से वाहनों का हो रहा परिचालन।

जर्जर सड़क से लोगों को हो रही परेशानी

कुंडहित|चौधरीडीह से सुद्राक्षीपुर तक सड़क के जर्जर रहने के कारण लोगों को आवाजाही में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि जर्जर सड़क की मरम्मत की अाेर किसी का ध्यान नहीं है। जिस कारण अक्सर इस सड़क पर दुर्घटना घटित हाेती रहती है। सड़क पर बिछे मिट्टी बारिश में बह जाने के कारण नुकीले पत्थर निकल आए हैं। उक्त सड़क पर मजबूरी में लाेग आवाजाही करते हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Nala

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×