Hindi News »Jharkhand »Nala» 9वीं व 10वीं के छात्रों को जिप सदस्य ने दी पुस्तक

9वीं व 10वीं के छात्रों को जिप सदस्य ने दी पुस्तक

छात्रा को पुस्तक देते जिप सदस्य। भास्कर न्यूज | नाला/ बिन्दापाथर सोमवार को नाला प्रखंड क्षेत्र अन्तर्गत उच्च...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 15, 2018, 03:20 AM IST

9वीं व 10वीं के छात्रों को जिप सदस्य ने दी पुस्तक
छात्रा को पुस्तक देते जिप सदस्य।

भास्कर न्यूज | नाला/ बिन्दापाथर

सोमवार को नाला प्रखंड क्षेत्र अन्तर्गत उच्च विद्यालय गेड़िया में पुस्तक वितरण समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रुप में नाला प्रखंड क्षेत्र के जिला परिषद सदस्य नित्यानंद सिंह उपस्थित थे। उन्होंने उपस्थित छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि गेड़िया उच्च विद्यालय को प्लस टू का दर्जा दिलाने के लिए प्रयासरत हूं। इस विद्यालय को प्लस टू का दर्जा मिल जाने से इस क्षेत्र के छात्र छात्रा आसानी से उच्च माध्यमिक की पढ़ाई पूरी कर पाएंगे। खासकर यहां की लड़कियों को इंटर की पढ़ाई पूरी करने में काफी कठिनाई हो रही है। जल्द ही प्लस टू की पढ़ाई प्रारंभ होने की दिशा में पहल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि विद्यालय परिसर में चहारदीवारी नहीं रहने से काफी कठिनाई हो रही है। उक्त कठिनाई को देखते हुए जल्द ही निर्माण कराने का आश्वासन दिया। विद्यालय में शिक्षक की कमी को दूर करने के लिए जिला स्तरीय बैठक में समाधान करने के लिए उपायुक्त से बातचीत करने की बात कहा। जिला परिषद सदस्य नित्यानंद सिंह सभी छात्र-छात्रा से कहा कि शिक्षा प्राप्त कर ही जीवन का संपूर्ण विकास किया जा सकता है। इसलिए सभी छात्र-छात्रा प्रतिदिन स्कूल आकर शिक्षा ग्रहण करना चाहिए। मौके पर एसएमडीसी के सदस्य बलराम गोस्वामी, सहायक शिक्षक गौरी शंकर महतो, आनंद गोपाल चौधरी, सुनिल कुमार महतो, खेल शिक्षक मृत्युंजय कुमार, कम्प्यूटर शिक्षक सुमित कुमार, लिपिक चन्द्रशेखर टुडू, आफिस मरांडी के अलावा स्थानीय लोग, अभिभावक एवं छात्र-छात्रा उपस्थित थे।

अभिभावक बच्चों की कम उम्र में शादी नहीं करें

मौके पर विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक उत्तम कुमार मंडल ने उपस्थित छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि स्कूल प्रतिदिन पहुंचकर पूर्णकालीन शिक्षा प्राप्त कर अपना भविष्य उज्जवल करें तथा ध्यान लगाकर पढ़ाई ससमय पूरा करें। उन्होंने सभी अभिभावकों से आग्रह किया कि लड़कियों को कम उम्र में शादी न करें उसे पढ़ाई पूरा करने का मौका दें। सरकार द्वारा लड़कियों को आगे बढने के लिए विभिन्न प्रकार से प्रोत्साहित किया जा रहा है। उन्होंने कहा की वर्ग दशम के कुल 92 छात्र छात्राओं के बीच समारोह आयोजित कर एनसीईआरटी से आधारित पुस्तक का वितरण किया गया। पुस्तक मिलने से छात्र, छात्राओं में खुशी देखी गई।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Nala

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×