Hindi News »Jharkhand »Nala» बड़वा गांव होकर सिमलडुबी तक जाने वाली सड़क जर्जर

बड़वा गांव होकर सिमलडुबी तक जाने वाली सड़क जर्जर

भास्कर न्यूज|नाला/बिन्दापाथर फतेहपुर प्रखंड क्षेत्र के बड़वा गांव से सिमलडुबी गांव तक जाने वाली ग्रामीण सड़क...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 08, 2018, 03:30 AM IST

बड़वा गांव होकर सिमलडुबी तक जाने वाली सड़क जर्जर
भास्कर न्यूज|नाला/बिन्दापाथर

फतेहपुर प्रखंड क्षेत्र के बड़वा गांव से सिमलडुबी गांव तक जाने वाली ग्रामीण सड़क के एक कलभर्ट के बीचों बीच बड़ा सा गढ्ढा हो जाने से जानलेवा बना हुआ है। इस कच्ची सड़क की स्थिति इतनी भयावह बन चुकी है कि दिन के उजाले में चलना मुश्किल बना हुआ है। बड़वा गांव से हो कर सिमलडुबी गांव तक जाने वाला ग्रामीण सड़क का निर्माण वर्षो पूर्व किया गया था।

निर्माण कार्य के समय बिछाये गये पत्थर अप उखड़ने लगे है तथा नुकिले पत्थर यातायात करने में ग्रामीणों को काफी कठनाई का सामना करना पड़ रहा है। सड़क निर्माण के समय बनाये गये कलर्भट अब टूटने लगा है। जिससे सड़क की स्थिति और अधिक भयावह बन चुकी है। जिसमें पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है। ग्रामीणों का कहाना है कि अगर समय रहते सड़क का निर्माण नहीं किया गया तो बड़े हादसे का शिकार कोई भी बन सकता है।

प्रखंड की सड़कें जर्जर पक्कीकरण की मांग

भास्कर न्यूज|बागडेहरी

सिकंदरपुर-आकना मुख्य मार्ग पर पड़ने वाले चाकलताथोल से पाटजोर जानेवाली सड़क उबड़ खाबड़ है। बता दे कि वर्षों बाद भी आजतक सड़क पक्कीकरण नहीं की गई है। जिससे राहगिरों को आवाजाही में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। बताते चले चाकलताथोल-पाटजोर सड़क खराब रहने से चाकलताथोल, जामबाद, भीमपाड़ा, नवीपाड़ा, पाटजोर, सीरीसबाद सहित दर्जनों आदिवासी बाहुल्य गांवों को प्रभावित होना पड़ता है। यही नहीं इस तरह बागडेहरी विद्यालय से आमडूबी विद्यालय, विक्रमपुर हिंगलो नदी से अंबा विद्यालय, हाथीमारा से नवडीहा, चौधरडीह मोड़ से मुड़ाबेड़िया, सिकंदरपुर से आकना, लायकापुर मोड़ से गायपाथर, जीतुहीड़ से अंबा, आश्रम चॅक मुड़ाबेड़िया से जीतुहीड़, सटकी से आकना, विक्रमपुर से चंदोपाड़ा मोड़, चद्रवाद से सटकी, विक्रमपुर से पश्चिम बंगाल की सीमा बाबूईजोड़, अंबा से नाला प्रखंड के घोलजोड़ मोड़, बाघाशोला से कालीपाथर, काठीजोरिया से आकना सहित कुंडहित प्रखंड क्षेत्र में विभिन्न सड़क जर्जर है। कई सड़क तो आज तक कच्चा है। जिससे कुंडहित प्रखंड क्षेत्र के कुंडहित, बागडेहरी, लायकापुर, विक्रमपुर, गायपाथर, दौलतपाड़ा सहित प्रखंड क्षेत्र के लगभग सभी गांवों को प्रभावित होना पड़ता है। लोगों ने विभाग से शीघ्र जर्जर सड़क की मरम्मत तथा कच्ची सड़क को पक्कीकरण कराने की मांग की है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Nala

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×