--Advertisement--

प्रेस क्लब में संगठन के विकास पर चर्चा

Nala News - संविधान में चौथे स्तंभ कहे जाने वाले मीडिया के लोग वर्तमान समय में आर्थिक, सामाजिक, राजनीतिक रूप से शोषित और...

Dainik Bhaskar

May 03, 2018, 03:45 AM IST
प्रेस क्लब में संगठन के विकास पर चर्चा
संविधान में चौथे स्तंभ कहे जाने वाले मीडिया के लोग वर्तमान समय में आर्थिक, सामाजिक, राजनीतिक रूप से शोषित और उपेक्षित हो रहे हैं। औराें को आगे बढ़ाने और उनकी आवाज बुलंद करने वाले मीडिया कर्मियों की अपनी आवाज ही दब कर रह गयी है। ऐसे में अपने अधिकार को प्राप्त करने के लिए पत्रकारों को संगठित होकर संघर्ष का मार्ग अपनाना ही विकल्प रह गया है। कुछ ऐसी ही चर्चा नाला प्रेस क्लब की बैठक में हुई है।

मजदूर दिवस के अवसर पर नाला मुख्यालय स्थित पथ निर्माण विभाग के अतिथिशाला में आयोजित नाला प्रेस क्लब की बैठक में उपस्थित पत्रकारों को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि आये दिन पत्रकारों को हमेशा जोखिम भरा काम के साथ समय बीताना पड़ता है। न तो कोई सुरक्षा है और न ही बीमा है। बीते सालों में मुख्यमंत्री पत्रकार बीमा योजना का शुभारंभ हुआ था जो अब पूछने वाला भी कोई नहीं है। बैठक में पत्रकारों के वर्तमान स्थिति और भावी कार्यक्रम पर विस्तृत चर्चा के उपरांत नाला प्रेस क्लब का पुनर्गठन किया गया जिसमे अध्यक्ष जगन्नाथ बाउरी, सचिव विजय कुमार, कोषाध्यक्ष उतम कुमार झा तथा प्रवक्ता विवेक कुमार का चयन सर्वसम्मति से किया गया। क्लब को समुचित दिशा निर्देश और मार्गदर्शन प्रदान करने के लिए संरक्षक के रूप में वरिष्ठ पत्रकार बासुदेव झा का चयन किया गया। इस मौके पर उपस्थित तपन कुमार महतो, विश्वनाथ डोकानिया, नंदलाल तिवारी, प्रेम शंकर पाठक, अभिजीत चौधरी, दिलीप राम, प्रकाश कुमार दता, विपुल कुमार गोस्वामी, हिरेन कुमार सिंह, विधान चंद्र साधु, शिरोमणी यादव, इन्द्रजीत यादव, उत्तम कुमार मुनि, विकास कुमार को कार्यकारणी सदस्य बनाया गया। कमेटी पुर्नगठन के उपरांत मासिक बैठक आहुत करने का निर्णय लिया गया। साथ ही साथ पत्रकारों की समस्या का निदान के लिए एक शिष्टमंडल द्वारा जिला से प्रखंड स्तर तक के अधिकारियों से मुलाकात करने का निर्णय लिया गया। प्रेस क्लब का पुर्नगठन होने से क्षेत्र के पत्रकारों में खासा उत्साह देखा गया है।

बैठक में शामिल प्रेस क्लब के सदस्य।

X
प्रेस क्लब में संगठन के विकास पर चर्चा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..