Hindi News »Jharkhand »Narayanpur» जनसंवाद की समीक्षा में वृद्धा पेंशन, बीमारी के लिए मदद समेत 25 शिकायतों पर चर्चा

जनसंवाद की समीक्षा में वृद्धा पेंशन, बीमारी के लिए मदद समेत 25 शिकायतों पर चर्चा

जनसंवाद की समीक्षा बैठक समाहरणालय में उपायुक्त आदित्य कुमार आनंद की अध्यक्षता में हुई। जनसंवाद की बैठक में कुल 25...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 05, 2018, 03:00 AM IST

जनसंवाद की समीक्षा में वृद्धा पेंशन, बीमारी के लिए मदद समेत 25 शिकायतों पर चर्चा
जनसंवाद की समीक्षा बैठक समाहरणालय में उपायुक्त आदित्य कुमार आनंद की अध्यक्षता में हुई। जनसंवाद की बैठक में कुल 25 मामलों की समीक्षा की गई। उपायुक्त ने संबंधित विभागों को निर्देश दिया कि जनसंवाद में आए शिकायतों का 8 अप्रैल तक निष्पादन कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें। जनसंवाद में आए शिकायतों में मुख्य रूप से नगर पंचायत जामताड़ा के वार्ड संख्या 13 में सड़क बंद कर दिए जाने का है। शिकायतकर्ता ने अावागमन के लिए रास्ता खुलवाने का आग्रह किया है। इसके अलावा नाला प्रखंड के पंचायत बंदरडीह में भवनाथ रजक को वृद्धा पेंशन नहीं मिल पाने का है। जामताड़ा प्रखंड के जियाजोरी की आरिफा खातून ने गंभीर बीमारी याेजना के अंर्तगत सर्जरी की राशि भुगतान की मांग किया है।

नाला प्रखंड के पंजुनिया पंचायत की कृष्णा मंडल का वृद्धा पेंशन का भुगतान जनवारी 2016 से मई 2017 तक नहीं किया गया है। कार्रवाई की मांग किया है। वहीं नारायणपुर प्रखंड स्थित पंचायत चंदाडीह लखनपुर में 65 वर्षीय ठाकुर रानी देवी को मार्च 2014 से अब तक वृद्घा पेंशन का भुगतान नहीं किया गया। जामताड़ा प्रखंड के पंचायत जियाजोरी में गोराईनाला से बागजोरी तक पीसीसी सड़क की सरकारी जमीन पर हाशिम अंसारी ने 50-60 फीट जमीन अतिक्रमण किया है। इसके अलावा फतेहपुर प्रखंड के पंचायत अगैया सरमुंडी में गोविंदपुर से साहेबगंज तक एनएच 2 के निर्माण में गौरी शंकर का घर अधिग्रहण किया गया। मगर विभाग द्वारा अब तक मुआवजा राशि का भुगतान नहीं किया गया है। फतेहपुर प्रखंड के पंचायत जामजोरी स्थित पहाड़ीडीह मंे तालाब जीर्णोद्धार कार्य में बिचौलिया तारापद महतो ने लाखों रुपए धोखाधड़ी व जालसाजी किया है। शिकायतकर्ता ने उचित कार्रवाई की मांग किया है। जामताड़ा प्रखंड के चेंगायडीह में रियासत अंसारी को 14 वें वित्त आयोग द्वारा पीसीसी निर्माणकार्य केलिए पंचायत सचिव ने 2 लाख 46 हजार 300 रूपए दिया था। मगर जीएसटी और वेट के नाम पर विभिन्न मदों में हजारों रूपए काटा गया। इसके अलावा करमाटांड़ प्रखंड के आरिफ अंसारी की रैयती जमीन नवडीह दुर्गापुर में जामताड़ा-लहरजोरी पथ परियोजना मंे वर्ष 2016 मंे जमीन अधिग्रहण किया गया मगर विभाग द्वारा मुआवजा राशि का भुगतान नहीं किया गया। बैठक में डीडीसी रामाशंकर प्रसाद, एसी विधान चंद्र चौधरी, डीआरडीए निदेशक रामबृक्ष महतो आिद थे।

जनसंवाद की समीक्षा बैठक में शामिल उपायुक्त व अन्य पदाधिकारी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Narayanpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×