• Hindi News
  • Jharkhand
  • Narayanpur
  • जंगल में फोटो लेने के दौरान फ्लैश चमकते ही हाथियों ने एक को खदेड़ मारा डाला, दोस्त भागे
--Advertisement--

जंगल में फोटो लेने के दौरान फ्लैश चमकते ही हाथियों ने एक को खदेड़ मारा डाला, दोस्त भागे

Narayanpur News - जंगली हाथियों के झुंड फोटो लेने के क्रम में नारायणपुर के एक युवक को हाथियों ने कुचल कर मार डाला। घटना नारायणपुर के...

Dainik Bhaskar

Apr 22, 2018, 03:10 AM IST
जंगल में फोटो लेने के दौरान फ्लैश चमकते ही हाथियों ने एक को खदेड़ मारा डाला, दोस्त भागे
जंगली हाथियों के झुंड फोटो लेने के क्रम में नारायणपुर के एक युवक को हाथियों ने कुचल कर मार डाला। घटना नारायणपुर के लोहारंगी गांव के निकट स्थित जंगल की है। जानकारी के अनुसार लगभग 7 हाथियों का झुंड शुक्रवार की रात करीब दस बजे बराकर नदी के उस पार टुंडी वन क्षेत्र से नारायणपुर थाना के बुटबेरिया पंचायत के विराजपुर गांव पहुंचा था। वहां से मंझलाडीह, पंदनी आदि गांव होते हुए बथानबाड़ी एवं कारीटार के रास्ते सुबह करीब पांच बजे लोहारंगी गांव के जंगल में प्रवेश कर गया। जहां फोटो लेने के चक्कर में कठडाबर गांव के 25 वर्षीय युवक जियाउद्दीन को हाथियों ने कुचलकर मार डाला। घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने वन विभाग के खिलाफ और मुआवजा की मांग पर गोविंदपुर-साहेबगंज सड़क को जाम कर दिया। जिससे सड़क के दोनों ओर कतार लग गई। हालांकि वार्ता के बाद सड़क जाम हटा लिया गया। इस दौरान करीब दो घंटे तक सड़क जाम रही।

बताया जाता है कि शनिवार की सुबह दस बजे हाथियों के आने की सूचना मिलने पर गांव के कई युवक लोहारंगी गांव स्थित जंगल की ओर चल पड़े। जियाउद्दीन भी अपने दो दोस्तों के साथ हाथी देखने चला गया। इसी क्रम में वह हाथियों के झुंड का मोबाइल से फोटो लेने लगा। तभी मोबाइल का फ्लैश चमकते ही हाथी भड़ गए। हाथियों ने जियाउद्दीन समेत उनके दोनों दोस्तों को घेर लिया। हालांकि सभी युवक जान बचाकर भागने लगे लेकिन जियाउद्दीन हाथियों की चपेट में आ गया और हाथियों ने उसे पैरों तलें रौंदकर मार डाला। ग्रामीणों ने बताया कि जंगल में जब हाथी जियाउद्दीन को कुचल रहा था तभी चिल्लाने की आवाज आ रही थी, लेकिन किसी को जंगल की ओर जाने की हिम्मत नहीं पड़ी। करीब तीन बजे बारिश होने के बाद हाथियों का झुंड कुछ समय के लिए वहां से हटा तो कुछ युवक जंगल में गए और जिआउद्दीन के शव को बाहर निकाला।

पास के जंगल में हाथियों के आने की खबर फैलते ही देखने पहुंची भीड़

युवक की मौत के बाद मुआवजा की मांग को लेकर सड़क जाम करते आक्रोशित ग्रामीण।

पैर से कुचल बांस की झाड़ी में छिपाया शव

हाथियों ने युवक के सिर एवं पैर को बुरी को बुरी तरह से कुचल दिया था, जिससे उसकी मौत हुई। वहीं जिआउद्दीन को मारने के बाद हाथियों ने उसके शव को बांस के पेड़ के बीच में छिपा दिया था। कुछ लोग विभाग के प्रति काफी आक्रोशित हो गए एवं कुछ समय के लिए गोविंदपुर साहेबगंज सड़क को जाम कर दिया। हांलाकि बाराती एवं अन्य जरूरी सेवा के वाहनों को नहीं रोका जा रहा था।

वार्ता के बाद सड़क जाम हटाया

घटना की जानकारी मिलते ही विधायक इरफान अंसारी लोहारंगी स्कूल के पास जाम स्थल पर पहुंचे। फिर डीएफओ एवं बीडीओ जहीर आलम सहित अन्य अधिकारी को बुलाकर वार्ता की गई। वार्ता में तत्काल सहायता के रूप में करीब चालीस हजार रुपया, परिवार लाभ योजना के तहत बीस हजार रुपया एवं वन विभाग की ओर से चार लाख रुपया सरकारी सहायता देने की बात कही गयी। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

X
जंगल में फोटो लेने के दौरान फ्लैश चमकते ही हाथियों ने एक को खदेड़ मारा डाला, दोस्त भागे
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..