नारायणपुर

--Advertisement--

सड़क चौड़ीकरण के बाद भी नहीं बना गार्डवाल

विद्यासागर से करमदहा तक कराए गए सड़क चौड़ीकरण कार्य में नारायणपुर से सटे बावनबीघा के पास सड़क का निर्माण सही...

Dainik Bhaskar

May 15, 2018, 03:20 AM IST
सड़क चौड़ीकरण के बाद भी नहीं बना गार्डवाल
विद्यासागर से करमदहा तक कराए गए सड़क चौड़ीकरण कार्य में नारायणपुर से सटे बावनबीघा के पास सड़क का निर्माण सही तरीके से नहीं किए जाने के कारण अक्सर दुर्घटना की संभावनाएं बनी रहती है। विदित हो कि नारायणपुर बाजार से बावनबीघा के बीच इस पथ पर मरम्मत का कार्य तो कर दिया गया। लेकिन उस स्थान पर न तो सड़क को चौड़ा ही किया गया है और न ही सड़क किनारे गार्डवाल की व्यवस्था की गई है।

इस स्थान पर सड़क काफी संकरी है एवं सड़क के दोनों ओर करीब दस फीट गहरी खाई है। थोड़ी भी गलती हुई या फिर पक्की सड़क से नीचे चक्का उतरा तॊ वाहनों का इस गड्ढे में गिरना तय सा माना जाता है। इस संबंध में विभाग एवं अन्य किसी अधिकारी का ध्यान नहीं जा रहा है। सड़क चौड़ीकरण में पूरे सड़क को चौड़ा किया जाना था। पर विभाग के अधिकारी एवं संवेदक द्वारा इस पर ध्यान नहीं दिया गया। जहां जैसा वहां वैसा काम करके निकल गए। बावन बीघा के पास इस सड़क की चौड़ाई दस फीट के करीब होगी उसे भी चौड़ा किया जाना था।

केवल सड़क की मरम्मत कर दी गई। जब सड़क सही नहीं थी तो इस होकर वाहनों को काफी संभाल कर निकाला जाता था पर सड़क को सही कर दिए जाने से वाहनों का आवागमन काफी द्रुत गति से हो रहा है। जिसने थोड़ी सी भी गलती की बड़ी परेशानी का कारण बन सकता है।

इस संबंध में लोगों ने कहा कि इस पथ के चौड़ीकरण कार्य के समय सड़क किनारे जहां-तहां गार्डवाल की व्यवस्था कर दी गई। पर इस स्थान पर जहां सड़क किनारे दोनों और गहरी खाई है गार्डवाल की व्यवस्था नहीं की गई। लोगों ने सुरक्षा के मद्देनजर इस स्थान पर सड़क के दोनों और गार्डवाल की व्यवस्था करने की मांग विभाग एवं जिला प्रशासन से किया है।

सड़कों के दोनों ओर गार्डवाल नहीं बनने से हो रही परेशानी

X
सड़क चौड़ीकरण के बाद भी नहीं बना गार्डवाल
Click to listen..