• Home
  • Jharkhand News
  • Narayanpur
  • पदाधिकारी लोगों को बरगलाने का काम नहीं करें : उपप्रमुख
--Advertisement--

पदाधिकारी लोगों को बरगलाने का काम नहीं करें : उपप्रमुख

नारायणपुर प्रखंड के विभिन्न पंचायत सचिवालयों में राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस उत्साह के साथ मनाया गया। इसे लेकर...

Danik Bhaskar | Apr 25, 2018, 03:30 AM IST
नारायणपुर प्रखंड के विभिन्न पंचायत सचिवालयों में राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस उत्साह के साथ मनाया गया। इसे लेकर नारायणपुर के सभी पंचायत भवनों में कार्यक्रम का आयोजन कर पंचायती राज्य के बारे में ग्रामीणों को जानकारी दी गई। मौके पर उपप्रमुख दलगोविन्द रजक ने साफ शब्दों में पदाधिकारी और कर्मचारियों को सलाह देते हुए कहा कि आप सभी लोग जनता को बरगलाने का काम नहीं करें।

योजनाओं की जानकारी समय-समय पर बैठक कर देते रहें। उन्होंने योजनाओं में पारदर्शिता बरतने की हिदायत दी। पंचायत मंडप में उपप्रमुख दलगोविन्द रजक के अलावा मुखिया बालेश्वर हेंब्रम एवं पंचायत सचिव संतोष भट्टाचार्य ने भी पंचायत दिवस के अवसर पर आयोजित इस कार्यक्रम का आयोजन कर ग्रामीणों को पंचायती राज दिवस के बारे में जानकारी दी।

मुखिया ने सभी को जानकारी देते हुए बताया कि पंचायती राज्य के माध्यम से गांव गांव में ग्रामीण जनता अपनी योजना को चुनकर प्राथमिकता के आधार पर काम करवा सकते है। ग्रामीणो को अपनी सरकार स्वयं चुनने की भी आजादी दी गयी है। साथ ही पंचायत स्तर पर चलायी जा रही योजना का क्रियान्वयन तथा देखरेख भी साथ साथ कर सकते हैं। नारायणपुर के अलावा मदनाडीह में पंचायत सचिव हरेंद्र पंडित, मुखिया गणेश मरांडी के नेतृत्व में पंचायती राज दिवस का आयोजन कर लोगों को पंचायती राज के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई। इस अवसर पर सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण उपस्थित होकर इस महत्वपूर्ण तिथि के अवसर पर पंचायती राज की जानकारी प्राप्त किया।