Hindi News »Jharkhand »Narayanpur» 3 साल से फरार साइबर अपराधी के घर को पुलिस ने किया कुर्क

3 साल से फरार साइबर अपराधी के घर को पुलिस ने किया कुर्क

भास्कर न्यूज | जामताड़ा/ मुरलीपहाड़ी साइबर अपराध के एक मामले में वर्ष 2015 से फरार चल रहे साइबर अपराधी चंद्रदेव मंडल...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 06, 2018, 03:30 AM IST

3 साल से फरार साइबर अपराधी के घर को पुलिस ने किया कुर्क
भास्कर न्यूज | जामताड़ा/ मुरलीपहाड़ी

साइबर अपराध के एक मामले में वर्ष 2015 से फरार चल रहे साइबर अपराधी चंद्रदेव मंडल उर्फ चांदो मंडल के घर की कुर्की शनिवार को पुलिस ने किया गया। यह कार्रवाई नारायणपुर थाना क्षेत्र के लटैया गांव में किया गया। कुर्की कोर्ट के आदेश पर किया गया। घर का सारा समान पुलिस ने कुर्क कर लिया। पुलिस इंसपेक्टर बाल्मीकि सिंह ने बताया कि उक्त अभियुक्त काफी समय से फरार चल रहा था। बार बार आगाह किये जाने बाद भी इसने कोर्ट में आत्मसमर्पण नहीं किया। जिसके फलस्वरूप एसडीजेएम जामताड़ा के न्यायालय से प्राप्त आदेश के आलोक में एसपी जया राय के निर्देश पर यह कुर्की जब्ती अभियान चलाया गया।

अभियुक्त के खिलाफ नारायणपुर थाने में केस दर्ज है। जामताड़ा साइबर इंस्पेक्टर बाल्मीकि सिंह, गंदरू उरांव, एसआई अमृत सिंह ने लटैया गांव स्थित चांदो मंडल उर्फ चंद्रदेव मंडल के घर कुर्की जब्ती किया। पुलिस को सफलता नहीं मिलने के बाद कोर्ट ने कुर्की जब्ती का आदेश दिया। आरोपी पर किशन मंडल के बैंक खाते से हजारों रुपए उड़ाने का आरोप है। इनके खिलाफ आईपीसी की धारा 406, 420, 467,468, 471 एवं 66बी सीडी एक्ट के तहत कोर्ट में मुकदमा चल रहा है।

साइबर अपराधी के घर कुर्की की कार्रवाई करती पुलिस।

यह सामान कुर्क कर पुलिस लौटी थाने

अभियुक्त के घर से जिन सामानों को कुर्की कर लाया गया है उनमें से एलईडी 2, पलंग स्टील का 2, चौकी 1, कुर्सी 6, डिनर टेबल 1, पंखा 5, इन्वर्टर एवं बैट्री 1, गैस चूल्हा 2, सिलेंडर बड़ा एक एवं छोटा एक, ट्रंक एक, खटिया 2, गद्दा 2, फ्रीज 1, सोकेश 1, टुल्लू पंप 1 आदि सहित तीन दरवाजे तथा दो चदरे का दरवाजा कुर्की जब्ती कर थाना लाया गया है। इस संबंध में बाल्मीकि सिंह ने बताया की साइबर मामले में सरकार गंभीर है। यह कुर्की साइबर अपराध करने वालों के लिए एक सबक बन सकती है। उन्होंने साइबर अपराधी को कोर्ट या एसपी के कार्यालय में सरेंडर करने का निर्देश दिया है। इस अभियान का नेतृत्व कर रहे पुलिस इंसपेक्टर बाल्मीकि सिंह के अलावे केस के आईओ गुदुर उरांव सहित अन्य कई पुलिस कर्मी शामिल थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Narayanpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×