Hindi News »Jharkhand »Narayanpur» सुझबूझ व कड़ी मेहनत से सखी मंडल बनें आत्मनिर्भर: विधायक

सुझबूझ व कड़ी मेहनत से सखी मंडल बनें आत्मनिर्भर: विधायक

नारायणपुर प्रखंड सभागार में झारखंड राज्य लाईवलीहुड प्रमोशन सोसायटी के तत्वावधान में एक दिवसीय आजीविका एवं कौशल...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 06, 2018, 03:30 AM IST

  • सुझबूझ व कड़ी मेहनत से सखी मंडल बनें आत्मनिर्भर: विधायक
    +1और स्लाइड देखें
    नारायणपुर प्रखंड सभागार में झारखंड राज्य लाईवलीहुड प्रमोशन सोसायटी के तत्वावधान में एक दिवसीय आजीविका एवं कौशल विकास मेला का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला सह मेला में बतौर मुख्य अतिथि जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी उपस्थित थे। इनके अलावे जिप अध्यक्ष दीपिका बेसरा, बीडीओ जहीर आलम, उपप्रमुख दलगोविन्द रजक, बीस सूत्री प्रखंड अध्यक्ष संजय पोद्दार, संस्था के सदस्य दीपक कुमार, मंजू टुडू, देवनारायण यादव, गंगाधर पंडित, स्वास्थ्य विभाग के डॉ. रामकृष्ण बाबू, कृषि विभाग के हरिपद रूई दास एवं बीटीएम मो इकबाल अंसारी सहित काफी संख्या में सखी मंडल की महिला उपस्थित थी। कार्यक्रम की शुरुआत विधायक द्वारा दीप प्रज्जवलित कर किया गया। इस कार्यक्रम में विधायक ने उपस्थित महिला सखी मंडल की सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं में से महिला स्वयं सेवी संस्था को प्राथमिकता दी गयी है। सभी सखी मंडल के लोग अपने सुझबुझ और मेहनत के बल पर आत्मनिर्भर बन सकती है। इन्हें जरूरत है तो सिर्फ थोड़ी सी मदद करने की। विधायक ने मेले में आये विभिन्न बैंकों के लोगो से सखी मंडल को हरसंभव सहायता प्रदान करने की बातें कही। साथ ही सभी सखी मंडल के सदस्य को प्रधानमंत्री जीवन बीमा योजना कराने हेतु प्रेरित किया। विधायक ने कहा कि संस्था की ओर से यह कार्यक्रम काफी सफल हो रहा है। इसके लिये इन्होंने संस्था के लोगों को बधाई का पात्र बताया। कार्यक्रम में संस्था के सदस्यों ने बताया कि नारायणपुर प्रखंड में वित्तीय वर्ष 2018 -19 में करीब 1000 गांवों में सखी मंडल का गठन किया जाएगा। गठनोपरांत बैंक खाता खुलवाने का निर्देश सभी सखी मंडल के सदस्यों को दिया गया। साथ ही सखी मंडल के सदस्यों के लंबित मानदेय का भुगतान करने की बातें भी संस्थान के सदस्य द्वारा शीघ्र दिये जाने की बात कही गयी। कार्यक्रम में जिप अध्यक्ष दीपिका बेसरा, बीडीओ जहीर आलम तथा उपप्रमुख दलगोविन्द रजक ने भी लोगो को संबोधित करते हुए इस कार्यक्रम के दौरान कही गयी। बातों को आत्मसात करते हुए महिला को आत्मनिर्भर बने रहने की सीख दी गयी। पशुपालन विभाग, स्वास्थ्य विभाग, कृषि विभाग, बैंक ऑफ इंडिया, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया शाखा सहित अन्य स्टाल लगे थे।

    कौशल विकास मेला में शामिल महिलाएं।

    कौशल विकास मेला का उद्धाटन करते अतिथि।

    महिलाओं को नहीं मिला नाश्ता और पानी

    कार्यशाला में बुलाए गये सखी मंडल की सदस्यों ने संस्था पर नाश्ता पानी नहीं देने पर नाराजगी जतायी। सभी महिला सदस्यों ने बीडीओ ऑफिस के सामने नाश्ता नहीं मिलने पर हंगामा करने लगी।

  • सुझबूझ व कड़ी मेहनत से सखी मंडल बनें आत्मनिर्भर: विधायक
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Narayanpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×